यात्रीगण कृपया ध्यान दें! : अब रेल टिकट में जुड़ेगा स्टेशन का एक्स्ट्रा चार्ज, जानिए- कितना शुल्क देना होगा?

Railway Station Charge

न्यूज़ डेस्क: इस साल के शुरुवात में ही कोरोना संक्रमण ने देश में पैर पसार लिया हैं। लोगों को फिर से सब कुछ बंद होने का डर सताने लगा है, लेकिन, इसी बीच भारतीय रेलवे ने भी यात्रियों को महंगाई रूपी सर दर्द दे दिया है। दरअसल, पूर्व मध्य रेलवे (ECR) के तहत बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 10 रेलवे स्टेशनों से यात्रा करने पर यात्रियों को टिकट के लिए अधिक कीमत होगा।

आपको बता दे की यह शुल्क भी कैटेगरी के हिसाब से अलग-अलग है। इन पैसों का उपयोग इन स्टेशनों के विकास के लिए किया जाएगा। मालूम हो कि यह सारे स्‍टेशन को “पुनर्विकास योजना” रखा गया है। इस योजना के अधीन आने वाली सभी स्‍टेशन पर निर्धारित के लिए अतिरिक्‍त रेलवे शुल्‍क लेता है।

इन स्टेशनों के लिए यात्रा करने पर देने होंगे अतिरिक्त शुल्क: प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे भूमि विकास प्राधिकरण द्वारा पूर्व मध्य रेलवे के राजेंद्र नगर, बेगूसराय, बरौनी, गया, मुजफ्फरपुर, सिंगरौली, सीतामढ़ी, दरभंगा, धनबाद और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन को विकसित करने की योजना है। इन स्टेशनों के विकास हेतु यात्रियों को श्रेणीवार अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

10 से लेकर 50 रुपये तक लगेंगे अतिरिक्त शुल्क

  • प्लेटफार्म टिकट- 10 रुपये
  • आरक्षित गैर वातानुकूलित: 25 रुपये
  • सवारी व मेल-एक्सप्रेस साधारण- 10 रुपये
  • एसी आरक्षित- 50 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मोनालिसा के ग्लैमरस लुक से मची सनसनी अब घर पे बनाई बाजार वाली मैगी का मसाला , देखे विधि पानी पीने के सही तरीके और उसके फ़ायदे,आइए जानें Mirror Vastu Tips : घर में किस दिशा में लगाना चाहिए आईना Valentine Special : पार्टनर के साथ ट्रैवल करे यह पसंद प्लेस