भारत के इस जाने- माने शहर में लगा 100 साल का लोकडाउन – जानें क्या है पूरा मामला

Lockdown Images

डेस्क : भारत में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर पर साइंटिस्टों का कहना है कि कोरोना ने अपना रूप विकसित कर लिया है। वैज्ञानिक भाषा में कहें तो कोरोना वायरस ने अपना रूप बदल लिया है। पहले कोरोनावायरस पेचीदा नहीं था, जिसके चलते उसके लिए वैक्सीन तैयार की गई। लेकिन, अब वह अपना रूप सूक्ष्म स्तर पर बदल चुका है जिसके चलते लोगों में फिर से संक्रमण बढ़ रहा है।

ऐसे में अचानक कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि के चलते राज्य सरकारों ने फैसला लिया है कि वह अपने शहरों में लॉकडाउन लगाएगी। सरकार ने यह कदम आम जनमानस की रक्षा के लिए उठाया है। बता दें कि कई राज्यों में एडवाइजरी जारी की गई है, जिसके तहत वहां पर मौजूद स्कूल कॉलेज को बंद किया गया है। मध्यप्रदेश में अनेकों मामले सामने आए हैं जिसके चलते जबलपुर में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि असलियत में ऐसा नहीं है मध्यप्रदेश के जबलपुर बरगी की नायब तहसीलदार ने एक ऐसी एडवाइजरी पर हस्ताक्षर कर दिए, जिस पर तारीख गलत छपी थी। ऐसे में तारीख गलत लिखने की वजह से लॉक डाउन भी 100 वर्षों के लिए लगाया गया है।

आदेश में लिखी गलत तारीख के कारण उसको पढ़ने से ऐसा लग रहा है कि 100 साल का लॉकडाउन हो गया है। आदेश पत्र में 3 अप्रैल 2021 से 19 अप्रैल 2121 तक का जिक्र किया है। इसके बाद तहसीलदार के भी हस्ताक्षर उस पर है और यह आदेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तहसीलदार का नाम सुषमा धुर्वे है। बता दें कि अगर आप जबलपुर से हैं या फिर आपका कोई रिश्तेदार जबलपुर में रहता है तो आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह एक टाइपिंग मिस्टेक है। लेकिन, देखने और समझने वाली बात यहां पर यह है कि आखिर इतनी बड़ी गलती हुई कैसे? यह सिर्फ नजरअंदाज़ी का नतीजा है जो एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिखाया गया है। इसकी सोशल मीडिया पर जमकर निंदा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट