ई-श्रम कार्डधारकों की आ गई मौज! इस दिन अकाउंट में आएंगे दूसरी किस्त 1,000 रूपये, जानिए तारीख –

19
E shram Card

डेस्क : अगर आप भी ई-श्रम कार्ड के लाभुक है, तो यह खबर आपके बड़े काम की है। क्योंकि अब आप लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। ई-श्रम कार्ड (e-shram card) के तहत पहली किस्त मिलने के बाद अब दूसरी किस्त दिए जाने को लेकर भी कवायद शुरू हो गई है।

ऐसा कहा जा रहा है कि सीएम योगी के शपथ ग्रहण होते ही कार्ड धारकों के खाते में दूसरी किस्त की राशि डाल दिये जायेंगे। दरअसल, यूपी सरकार ने ई-श्रम योजना के तहत राज्य के श्रमिकों को आर्थिक सायहायता करने के लिए यह सुविधा दी है। इसके तहत असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों जैसे प्रवासी श्रमिक, निर्माण श्रमिक, रेहड़ी-पटरी वाले, घरेलू कामगारों, प्लेटफॉर्म श्रमिकों और कृषि श्रमिकों को आर्थिक सहायता दिया जाता है।

सरकार की योजना जनवरी के अंतिम सप्ताह में दूसरी किस्त जारी करने की थी। परंतु, इसी बीच चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा कर दी गयी। जिसके बाद दूसरी किस्त रोक दी गई। लेकिन, अब चुनावी नतीजे आने के बाद फिर से दूसरी किस्त को लेकर चर्चा तेज हो गई है। मालूम हो कि योगी सरकार की शपथ ग्रहण 25 मार्च को होना है। ऐसा कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण के केवल सप्ताह भर के भीतर श्रमिकों की दूसरी किश्त खाते में जमा कर दी जाएगी।