Bihar दरोगा परीक्षा में 2 सगी बहनों का कमाल – प्रथम प्रयास में ही दोनों बहन एक साथ बनी दरोगा..

डेस्क : बिहार में दरोगा का फाइनल रिजल्ट घोषित हो गया है दरोगा बहाली के रिजल्ट को लेकर नवादा जिले में एक प्रेरणादायक खबर सामने आई है। जिसमें एक छोटे से दुकानदार की दो बेटियों ने एक साथ दरोगा बन कर अपने माता-पिता का नाम रोशन कर दिया है ।उनके इस काम से परिवार काफी खुश है और पूरे इलाके में उनकी चर्चा हो रही है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए वह एक प्रेरणा स्रोत बन गई है।

नवादा जिले के पकरीबरावां बाजार निवासी मदन साव और रेखा देवी की पुत्री कुमारी पूजा कुमारी और प्रिया कुमारी ने बिहार दरोगा की परीक्षा एक साथ पास कर ली है। उनके पिता कहते हैं कि दोनों बेटियों ने उनका सपना पूरा कर दिया है और दोनों बेटियों ने पूरे गांव में मेरा नाम रोशन कर दिया है। वह दोनों एक ही प्रयास में सफल हो गई है। वहीं भूमिहार टोला निवासी स्वर्गीय अरुण कुमार सिंह एवं राजकीय कन्या मध्य विद्यालय पकरीबरावां की शिक्षिका अमोला कुमारी की पुत्री निभा कुमारी भी दरोगा बनी है।

गुरुवार को बिहार दरोगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आया है इस रिजल्ट की घोषित होते ही उनके परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई। दोनों की प्रारंभिक पढ़ाई गांव पकरीबरावां से हुई। गांव में स्कूल से दसवीं पास करने के बाद दोनों बहनों ने कृषक महाविद्यालय देवास से इंटर और डिग्री की पढ़ाई की आमदनी कम होने के कारण दोनों ने पिता का सहयोग किया और दोनों ने सेल्फ स्टडी करके पिता का नाम रोशन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *