पटना से पूर्णिया का सफर 3 घंटे में हुआ पूरा – 12 हजार करोड़ से होगा 215KM लंबा एक्सप्रेस-वे का निर्माण..

डेस्क : बिहार के पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा ने अपने संसदीय क्षेत्र में हुए विकास कार्यो का लेखा जोखा प्रस्तुत किया हैं. माननीय सांसद ने बताया की पूर्णिया लगातार उन्नति के पथ पर अग्रसित हैं। जल्द ही पूर्णिया ग्रीनफील्ड एक्सेस अब कंट्रोल एक्सेस से जुड़ जाएगा। जिसके बाद पूर्णिया से पटना की दूरी अब सिर्फ 3 घण्टे की ही रह जायेगी।

NHAI कर रहा 12 हजार करोड़ की लागत से निर्माण : सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि ये सभी को अविश्वसनीय लग सकता हैं लेकिन यह बिल्कुल सत्य हैं कि आने वाले समय मे पूर्णिया से पटना की दूरी अब मात्र 3 घण्टे में पूरी हो जाएगी। NHAI करीब 12 हजार करोड़ की लागत से 215 KM लंबे ग्रीन फील्ड एक्सेस कंट्रोल एक्सप्रेस वे का निर्माण होगा। इसका निर्माण भारतमाला फेज 2 के अंतर्गत होगा इसके अलावा यह बिहार का पहला एक्सप्रेस वे भी होगा।

पूर्णिया पटना के बीच 3 जगहों पर ही ट्रैफिक सम्भव : पटना कच्ची दरगाह से आरम्भ होकर बख्तियार से होकर यह सड़क पूर्णिया आएगी। सिमरी बख्तियारपुर में 1500 करोड़ की लागत से कोशी नदी पर पल का भी निर्माण होना हैं। वही नवगछिया में इसे भागलपुर से भी कनेक्टिविटी मिलेगी। NHAI ने इसपर DPR का काम चल रहा हैं। यहाँ इस सड़क पर सिर्फ 3 टैफिक ही होंगे और इस सड़क पर आप कही से चढ़ नही सकते हैं,जल्द ही बिहार की जनता यमुना एक्सप्रेस वे जैसी सड़कों का आनंद बिहार में लेने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *