Bihar में 3 लाख शिक्षकों होगी बहाली – नए शिक्षा मंत्री ने किया बड़ा ऐलान..

डेस्क : बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने रविवार को कहा कि बिहार में 20 लाख में से 20 भी कम नौकरियां नहीं दी जाएंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो घोषणा की है उसे हम जरूर पूरा करेंगे। अकेले शिक्षा विभाग में ही साढ़े तीन लाख पद रिक्त हैं। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने तंज कसते हुए यह कहा कि बिहार के लोगों को ही नौकरी मिलेगी, चीन और पाकिस्तान से नौकरी लेने लोग नहीं आयेंगे।

7 वें चरण की शिक्षक बहाली कब आरंभ करेंगे, इस सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि धैर्य रखें जल्द ही करेंगे शिक्षकों की बहाली। बिहार में अच्छी तरह से परीक्षाएं भी ली जाएंगी और गुणवत्ता वाले अध्यापक नियुक्त होंगे। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब गांधी मैदान में एक अद्भुत नजारा होगा। बिहार के लाखों लोगों को नियुक्ति पत्र यहां बांटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। आधारभूत संरचना से लेकर गुणवत्ता से युक्त शिक्षकों की बहाली पर भी जोर दिया जाएगा।

शिक्षक बच्चों का ध्यान रखें, विभाग उनका ध्यान रखेगा : शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से रविवार को विभिन्न शिक्षक संघों से जुड़े नेताओं व शिक्षकों ने बड़ी संख्या में मुलाकात भी की। उनके आवास पर उनसे मिलने वालों का बड़ा हुजूम उमड़ा। इस दौरान शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को लोगों ने कलम व किताबों को उपहार स्वरूप भेंट दिया। इस मौके पर शिक्षामंत्री ने शिक्षक संगठनों से कहा कि राज्य के शिक्षक विद्यार्थियों पर समुचित ध्यान दें,सर्वांगीण विकास हेतु कार्य करे, उनके शिक्षादान में अपना शत प्रतिशत दें, उनकी समस्याओं का पूरा ध्यान शिक्षा विभाग रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *