Bihar में 30 नई सड़के और रेल परियोजनाओं का रास्ता हुआ साफ, जानें – कब तक पूरा होगा काम..

डेस्क : बिहार की राजधानी पटना की सड़क और रेल परियोजनाएं 2024 में पूरी होने की तैयारियां तेज़ हो गई हैं. बता दें कि इसका निर्माण होने से पटना और आसपास के इलाके के लोगों को आने जाने में आसानी होगी. इसके साथ ही इन क्षेत्रों का विकास भी तेजी से होगा. लंबे समय से नेउरा-दनियावां रेलखंड के लिए भूमि अधिग्रहण का मामला लंबित था, जिसे पूरा कर लिया गया है. प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की समीक्षा में इन परियोजनाओं पर चर्चा की गई. 

जानकारी के लिए बता दें कि बाढ़ के एसडीओ और डीएसपी के सहयोग से रामपुर डुमरा टाल डबल एडिशनल रेलपुल निर्माण परियोजना के निर्माण में होने वाली बाधा को दूर कर दिया गया है. इसके साथ ही बाढ़ से बख्तियारपुर नई बड़ी रेल लाइन निर्माण परियोजना में 6 गांव की 12 एकड़ भूमि का अधिग्रहण हुआ है. इसको लेकर डीएम ने इस परियोजना में एक माह के अंदर मुआवजा भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण कर लेने का भी आदेश दिया है.

गौरतलब है कि वहीं दूसरी ओर दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड परियोजना में 21 गांवों में 108 एकड़ भूमि अर्जन की कार्रवाई की जा रही है. हालांकि इस बीच खास बात यह है कि एनएचएआई द्वारा थ्री जी प्रस्ताव पर स्वीकृति उपलब्ध करा है. भवन निर्माण द्वारा 374 संरचना की सूची में से 100 का प्रतिवेदन भेजा गया है. बाकी बची सभी संरचना का प्रतिवेदन शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *