बिहार की 36 ट्रेनें रद्द, रेलवे ने किया एलान, कई ट्रेनों का रूट चेंज, देखिये लिस्ट

Indian Railway 2021 route change

डेस्क : भारतीय रेल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर इसलिए जरूरी है क्योंकि रेलवे के द्वारा आदेश दिया गया है कि वह बिहार में चलने वाली डेढ़ दर्जन ट्रेनों का रूट बदल रहे है। बता दें कि ट्रैक पर रूट इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है जिसके चलते सभी ट्रेनों को सामान्य रास्ते से ना जाते हुए दूसरा रास्ता लेना पड़ेगा। बिहार में 36 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है और यह 36 ट्रेनें मुजफ्फरपुर जंक्शन से होकर गुजरती थी।

Train Route Change

दरअसल पटरी पर इंटरलॉकिंग का काम काफी समय से रुका पड़ा है जिसके चलते ट्रेन के रूट को बदलने और वापस से सामान्य स्तर पर लाने में समस्या आती है इसलिए रेलवे अधिकारियों द्वारा फैसला किया गया है कि इंटर लॉकिंग के काम को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा और जब तक यह कार्य पूरा नहीं होगा तब तक सारी ट्रेनें रूट बदलकर जाएंगी। ऐसे में जितना हो सके यह खबर हर रेलयात्री तक पहुंचनी चाहिए। हर रेलयात्री तक खबर पहुंचाने के लिए भारतीय रेल की ओर से दिशा निर्देश दे दिए गए हैं और नया चार्ट तैयार किया है।

chapra train

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट