5 Door वाली Maruti Jimny और Mahindra Thar की लॉन्चिंग डेट आ गई, जानिए – कितना सस्ता होगा..

डेस्क : भारत में SUV सेगमेंट में ऑफ-रोड के लिए खास तौर पर आई महिंद्रा थार ने अपनी खास जगह बाजार में बना ली है। अब Maruti Suzuki भी अपनी पॉपुलर SUV जिम्नी को अब लॉन्च करने की तैयारी में है। खबर यह आ रही है कि ऑटो एक्सपो में महिंद्रा थार के फाइव डोर मॉडल के साथ ही Maruti जिम्नी फाइव डोर को शोकेस किया जा सकता है। फिलहाल भारत में महिंद्रा थार के थ्री डोर मॉडल की अच्छी खासी बिक्री होती है। वहीं, लोग Maruti जिम्नी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। चलिए, आपको अपकमिंग ऑफ-रोड SUV के बारे में बताते हैं।

मारुति जिम्नी फाइव डोर मॉडल डिटेल : MARUTI जिम्नी में 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 103bhp की पावर और 138न्यूटन मीटर टॉर्क भी जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे अब Mild Hybrid System के साथ भी पेश किया जा सकता है। मारुति जिम्नी में लेटेस्ट लुक के साथ ही काफी पावरफुल फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। वहीं, माइलेज के मामले में भी यह अपने समकक्ष Mahindra Thar से बेहतर हो सकती है। Maruti जिम्नी को भारत में 10 से 15 लाख रुपये तक की कीमत में पेश किया जा सकता है। अगले साल ऑटो एक्सपो में जिम्नी के लुक और फीचर्स के साथ ही कीमतों का भी खुलासा हो जाएगा।

MAHINDRA अपनी ऑफ-रोड SUV थार के फाइव डोर वर्जन को ऑटो एक्सपो को 2023 में पेश करने की तैयारी में है। MAHINDRA THAR 5 डोर को 6 आकर्षक कलर के ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें बेहतर स्पेस और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आ रही महिंद्रा थार फाइव डोर में 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk Turbo डीजल इंजन के साथ ही 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलेंगे। साथ ही 4X4 ड्राइवट्रेन भी इसमें देखने को मिलेगा। इसके बाद बाकी इसमें चौड़ी टायर, हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज, बेहतर सस्पेंशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला सेवन इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, USB चार्जिंग पोर्ट, ऑटोमैटिक AC, रूफ माउंटेड स्पीकर्स समेत कई तरह की खास खूबियां भी दिखेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *