Patna में 3700 करोड़ की लागत से होगा 600 मीटर लंबा शानदार टनल का निर्माण, जानें – कहां बनेगा..

डेस्क : राजधानी पटना की सूरत इन दिनों बदल रही है। लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में नए-नए एलिवेटेड रोड तथा टनल का निर्माण कराया जा रहा है। इसी बीच दानापुर बिहटा कोईलवर रोड 25.08km लंबा सड़क निर्माण के लिए एनएचएआई ने 29 अगस्त 2022 तक टेंडर आमंत्रित कर दिया है। इस योजना पर तकरीबन 3737.51करोड़ खर्च होगा। पटना के दानापुर बिहटा एलिवेटेड सड़क पर 2025 तक आवागमन शुरू हो जाएगा।

आपको बता दे की इस रूट पर पटना से बिहटा एयरपोर्ट जाने के लिए कन्हौली के पास बनने वाले टोल प्लाजा के पास करीब 600 मीटर एक लंबा टनल भी बनाया जाएगा। इधर सड़क को बनाने के लिए निर्माण एजेंसियों का चयन भी करना शुरू कर दिया गया है। इसके लिए कई कंपनियों ने आवेदन डाले थे। टेंडर खुलने के बाद इन सभी एजेंसियों का चयन कर लिया गया है। इस योजना के लिए एनएचएआई ने करीब 3737 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई है। यह रोड 25.08 km लंबा होगा। सड़क निर्माण के लिए एनएचएआई ने 29 अगस्त 2022 तक का टेंडर आमंत्रित किया गया है। अक्टूबर से यह निर्माण शुरू हो जाएगा।

बताते चलें की इस सड़क के बन जाने से लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी। उन्हें ट्रैफिक वगैरह में नहीं फसना पड़ेगा। भोजपुुर जिले के कोईलवर से लेकर बक्सर तक फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य लगभग खत्म ही हो चुका है।पटना से बिहटा जाना अब बेहद आसान हो जाएगा। अब चंद मिनटों में लोग पटना से बिहटा पहुंच सकेंगे। इस परियोजना के लिए दानापुर से बिहटा के बीच एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए भूमि के अधिग्रहण बिहार सरकार के द्वारा किया गया, अब तक इस प्रोजेक्ट पर कुल 456 करोड़ रुपए खर्च हो चुके है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *