कोसी नदी पर बनने जा रहा है 7 किमी लंबा शानदार पुल – इन जिलों से होगी सीधा कनेक्टिविटी

डेस्क : बिहार सरकार लगातार सूबे की तरक्की के लिए प्रतिबद्ध है बता दें की सरकार कई जगह पर लगातार बिना किसी रूकावट के काम किया जा रही है। ऐसे में पुल निर्माण एक्सप्रेस-वे का निर्माण और नेशनल हाईवे बनते जा रहे हैं। बिहार में बहु लोकप्रिय कोसी नदी और पूर्व बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है जहां बताया जा रहा है कि वीरपुर बीचपुर NH-106 पर नदी पुल निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

यह पुल 2024 तक बनकर तैयार होगा, बताया जा रहा है कि इस पूरी परियोजना में फुलौत से भागलपुर के बिहपुर तक NH-106 के मिसिंग लिंक का निर्माण किया जाएगा। जैसे ही यह पुल बन जाएगा तो कई लोगों को इसका फायदा मिलेगा। कोसी नदी पर अब फोरलेन सड़क बनाने का काम शुरू हो गया है। सरकार ने इस प्रोजेक्ट को 36 महीने में पूरा करने के लिए कहा है और 6 जून 2024 को उदाकिशुनगंज से बीरपुर को जोड़ने के लिए है 30 किलोमीटर लंबी सड़क शुरू हो जाएगी।

इस पूरी परियोजना में 1500 करोड़ों रुपए का खर्चा आ रहा है। इतना ही नहीं यह परियोजना 28 किलोमीटर लंबी होगी जो कोसी नदी को कवर करेगी। यह पुल 7 किलोमीटर के भीतर ही पूरी कोसी नदी को कवर कर लेगा। पुल के तैयार हो जाने के 10 साल बाद यहां पर कांट्रेक्टर द्वारा निगरानी की जाएगी उसके बाद बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा के लोगों को सीधा फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.