बिहार-यूपी के बीच यहां होगा शानदार पुल का निर्माण – लोगों को मिलेगी बड़ी सहुलियत..

डेस्क : बगहा से पिपरासी प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने के लिए बहुत जल्द ही गंडक नदी पर एक शानदार पुल का निर्माण किया जाएगा। जिसकी मार्ग रेखन की अनुमति जिले के निर्वाचित सभी जनप्रतिनिधियों व उनके प्रतिनिधियों के द्वारा जिलाधिकारी के द्वारा आयोजित बैठक में सहमति प्रदान कर दी गयी है। विधान पार्षद भीष्म साहनी ने बताया कि 30 अगस्त को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता व भारत सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय के पदाधिकारियों के साथ जिला के सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें एनएच 727 के औसानी से लेकर उत्तर प्रदेश की सीमा तक बनाने हेतु चर्चा हुई।

कम होगी बगहा से उत्तर प्रदेश की दूरी : विधान पार्षद भीष्म साहनी ने यह बताया कि वन विभाग की अड़ंगेबाजी को देखते गंडक नदी पर एक पुल निर्माण करने पर सहमति बनी हैं जो बगहा के डुमवलिया से शुरू होकर उत्तर प्रदेश के के बेलवनिया तक निर्माण किया जाएगा. इस जगह पर पुल निर्माण हो जाने से बगहा अनुमंडल से पिपरासी प्रखंड की दूरी 8 से 10 किमी ही रह जाएगी. नहीं तो अभी फिलहाल में पिपरासी के लोगो को बगहा अनुमंडल आने के लिए यूपी होते हुए 60 किमी की दूरी तय कर बिहार के बगहा अनुमंडल आना पड़ रहा है. वही बेलवनिया से डुमवलिया के गंडक नदी पर पुल निर्माण हो जाने के बाद से उत्तर प्रदेश से बगहा आने वाले की भी काफी ज्यादा सहूलियत हो जाएगी.

यूपी से मदनपुर पनियहवा आने जाने वाले यात्री होते हैं : हलकानफिलहाल में उत्तर प्रदेश से मदनपुर पनियहवा होकर आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बरसात के इन दिनों में मदनपुर से लेकर यूपी सीमा सालिकपुर तक पूरी सड़क ही गड्ढे में तब्दील हो गयी है. हालांकि बीच में सड़क निर्माण का कार्य भी शुरू किया गया था. लेकिन वन विभाग के रोक के बाद तो सड़क का निर्माण कार्य बंद ही हो गया है. जिलाधिकारी के यहां जनप्रतिनिधियों के साथ हुई आम बैठक में लिए गए इस निर्णय को लेकर आम जनता के द्वारा इसकी काफी प्रशंसा की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *