10 मिनट में पी ली 2 लीटर कोल्डड्रिंक, पीते ही शख्स की अंतड़ियों में हुआ कुछ ऐसा – जान लिया तो हाथ भी नहीं लगाएंगे आप

23
Cocacola is wrong for drink

डेस्क : आज की जानकारी आपकी जिंदगी और सेहत से जुड़ी है, बता दें कि यदि आप इस जानकारी को ग्रहण करते हैं तो जरूर आपको कुछ ऐसा जानने को मिलेगा जो आपने आज तक नहीं सूना होगा। हाल ही में एक ऐसी खबर इस वक्त इंटरनेट पर चल रही है, जहां पर बताया जा रहा है की ज्यादा गर्मी के कारण एक युवक ने 10 मिनट के अंदर 2 लीटर कोल्ड ड्रिंक पी ली। इसके बाद उस युवक का क्या अंजाम हुआ वह आज हम आपको बताने वाले हैं।

ऊपर बताई गई बात में कहा गया है कि युवक ने काफी कम समय के अंदर इतनी ज्यादा कोल्ड ड्रिंक पी ली कि उसके पेट में दर्द शुरू हो गया। बता दें कि ऐसी हरकत युवक ने इसलिए की क्योंकि वह गर्मी को सहन नहीं कर पा रहा था। मात्र 6 घंटे के बाद युवक के पेट में इतनी बुरी तरह से दर्द होने लगा कि उसको अस्पताल ले जाना पड़ा। यह घटना चाइना के बीजिंग प्रान्त से निकल कर सामने आ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि इतनी जल्दी कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से उसकी मौत हो गई। यदि कोई व्यक्ति फटाफट कोल्ड ड्रिंक पीता है तो उसके अंतड़ियों में गैस बनने लगती है। वह इतनी ज्यादा हो जाती है कि आँतड़ियों में अंदर ही अंदर दरार पैदा कर देती है, जिसकी वजह से व्यक्ति को असीमित दर्द होता है।

इतना ही नहीं युवक को सांस लेने में भी तकलीफ हो गई और फिर उसे पेक्टिक इस्कीमिया बीमारी हो गई। मौत का सिर्फ एक कारण नहीं बल्कि अन्य कारण भी निकल कर आए हैं जो सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीने से हुए थे। कई विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों का कहना है कि कोल्ड ड्रिंक पीने से मौत की संभावना नहीं होती। लेकिन यह सोचने वाली बात है कि आखिर किस प्रकार से चाइना के इस व्यक्ति को ज्यादा कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से अपनी जान गवानी पड़ी।