मोबाइल चुराने वाले ने पास की दरोगा की परीक्षा, जज ने सुनाया ऐसा फैसला जानकार हैरान रह जायेंगे आप

Mobile Chor

डेस्क : बिहार में एक बार फिर से अजीबोगरीब मामला सामने निकल कर आया है, जिसमें एक चोर ने दरोगा की परीक्षा पास कर ली है। बता दें कि दरोगा की परीक्षा में होने वाली प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षक दोनों ही स्तर पर चोर ने पास कर ली है। जब चोर ने चोरी की थी तो उसकी उम्र काफी कम थी जिस वजह से नालंदा के एसपी ने उसके ऊपर आरोप लगाया था और उसका कैरक्टर सर्टिफिकेट भी जारी किया था।

जिस पर यह साफ बताया गया है कि कौशल नाम का व्यक्ति चोरी करने के अपराध में पकड़ा गया है और उसने मोबाइल की दुकान से मोबाइल सिम कार्ड और डाटा केबल के साथ चार्जर चोरी किया है। कौशल ने यह अपराध चार और लोगों के साथ मिलकर किया था। उस समय वह मैट्रिक की परीक्षा दे रहा था। कौशल की उम्र उस वक्त मात्र 14 वर्ष थी। लेकिन अब जब उसने दरोगा की परीक्षा पास कर ली है तो उसको न्याय परिषद् में पेश किया गया और न्याय परिषद् के आगे उसने गुहार लगाई कि अगर उसको दरोगा नहीं बनने दिया तो उसका पूरा जीवन खराब हो जाएगा।

इस गुहार का संज्ञान लेते हुए न्याय परिषद् ने यह फैसला सुनाया कि कच्ची उम्र के कारण और दूसरों के अभाव में आने की वजह से कौशल के मन पर गलत प्रभाव पड़ा है। ऐसे में नालंदा के एसपी को उसका कैरेक्टर सर्टिफिकेट सुधार देना चाहिए और ऐसा हो सकता है कि दूसरों ने दबाव बनाया हो तब जाकर कौशल ने चोरी की हो यह फैसला सुनाते हुए न्याय परिषद् ने कौशल को दोषमुक्त करार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *