Bihar में होगा एक नया शानदार राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण, नितिन गडकरी ने अधिकारियों को लिखा पत्र..

डेस्क : बिहार में जल्द ही एक नया राष्ट्रीय राजमार्ग होगा जो बरसाई से होकर गुजरेगा, बता दें कि बीते ही दिनों कटिहार के वर्तमान सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने इसको लेकर भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर राजमार्ग की मांग की थी।

केंद्रीय नितिन गडकरी ने अधिकारियों को लिखा पत्र : आपको बता दें कि वर्तमान सासंद दुलाल चंद्र गोस्वामी की मांग पर केंद्रीय सड़क परिहवन मंत्री नितिन गड़करी ने आश्वासन दिया है और आगे की कार्रवाई के लिए अधिकारियों को पत्र लिख कर आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. इसकी सूचना उन्होंने कटिहार के सांसद दुलाल चन्द्र गोस्वामी को भी पत्र लिख कर दी है.

कटिहार के सांसद ने की थी मांग : कटिहार संसदीय क्षेत्र के प्राणपुर प्रखंड के बस्तौल में नेशनल हाईवे 81 रोहिया-खोपड़ा और दूसरी छोर पर आजमनगर के बीच महानंदा नदी पे ब्रिज का निर्माण तथा आजमनगर बारसोई प्रखंड से विघोर बाजार के बाद पश्चिम बंगाल के वाहिन-मकरा नागर नदी पर ब्रिज एवं रायगंज नेशनल हाईवे 34 फोरलेन सड़क तक विस्तार एवं नया राष्ट्रीय राजमार्ग (4-लेन) के रूप में निर्माण कराने की मांग कटिहार के सांसद दुलाल चन्द्र गोस्वामी द्वारा की गयी है.

जिस पर सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के महत्व को समझते हुए तथा उपरोक्त तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए और प्राथमिकता के आधार पर प्रस्तावित मार्गों को परिवहन मंत्रालय के नए राष्ट्रीय मार्ग निर्माण कार्यक्रम में शामिल करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिये गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *