बिहार : पटना में अभ्यर्थी पर लाठीचार्ज करने वाले ADM लॉ एंड ऑर्डर दोषी, होगी बड़ी कार्रवाई..

डेस्क : बिहार की राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहा पर 22 अगस्त को TET अभ्यर्थी पर हुए लाठीचार्ज के मामले में आखिरकार ADM लॉ एंड ऑर्डर दोषी पाए गए हैं. जांच कमिटी ने DM को रिपोर्ट सौंप दी है, जिसके बाद पटना DM चंद्रशेखर सिंह ने ADM केके सिंह को शो कॉज नोटिस भी जारी कर दिया है और फाइनली जवाब भी मांगा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच कमेटी ने सभी बिंदुओं पर जांच की, जिसमें डाक बंगला चौराहा पर लगे CCTV फुटेज, पुलिस अधिकारियों के बयान के बाद यह पाया कि ADM केके सिंह ने जरूरत से ज्यादा बलपूर्वक प्रयोग किया था और साथ ही तिरंगे का भी अपमान किया. जांच कमिटी की रिपोर्ट के मुताबिक ADM को छात्र की पिटाई नहीं करनी थी, जब छात्र हाथ में तिरंगा लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा था तो उसे सीधे गिरफ्तार करना चाहिए था. जांच कमेटी ने ADM की पूरी कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उन्हें दोषी माना है.

आपको बता दें, बीते 22 अगस्त को 7 वें चरण की प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षक बहाली के विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर प्रदेश भर के अभ्यर्थी डाक बंगला पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे, तभी वहां मौजूद ADM केके सिंह ने तिरंगा लिए एक छात्र की बड़ी बेरहमी से पिटाई कर दी थी और तिरंगे पर भी लाठी चलाया था जिसके बाद बवाल मचा था. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी जिलाधिकारी से पूरे मामले पर जांच 2 दिन के भीतर करने और कार्यवाही का आदेश दिया था जिसके बाद DM ने जांच कमेटी गठित की थी. जांच का जिम्मा DDC पटना और SP सिटी को दिया गया था, जिसमें काफी लेटलतीफी भी हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *