लाउडस्पीकर पर विवादित बयान के बाद अब मीट बैन पर गरजे Sonu Nigam- जानें क्या कहा

9
Sonu Nigam singer

डेस्क : भारत छोड़कर दुबई में बसते ही सोनू निगम के सुर अचानक बदल गए हैं। लाउडस्पीकर पर अजान बजाने का विरोध करने वाले सोनू निगम ने कहा है कि मैं नवरात्र में मीट पर बैन लगाए जाने के सख्त खिलाफ हूं। टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में सोनू नवरात्र के दौरान मीट खाने वालों का समर्थन किया, उन्होंने नवरात्र के दौरान मांस बेचने पर प्रतिबंध लगाए जाने को बेहूदा और बेअसर वाला कदम बताया है।

उन्होंने कहा कि आप किसी और धर्म के हैं तो आप दूसरों से यह नहीं कह सकते कि यह सब बंद कर दो क्योंकि मुसलमानों के रमजान चल रहे हैं तो वो इस दौरान मीट खाते हैं, तो आप इस पर बैन नहीं लगा सकते, इन दिनों मुसलमानों का रोजगार चलता है, वह तुम्हारे धर्म को नहीं मानते हैं। उन्हें अपना काम करने दो उनके रमजान चल रहे हैं तो उन्हें मीट खाने दो। उनको इफ्तारी करने दो, वह क्यों खाएंगे हरी सब्जियां? सोनू ने कहा कि मैं दुबई में रहता हूं और वह एक इस्लामिक देश है लेकिन वहां ऐसा नहीं होता कि रमजान चल रहे हैं तो म्यूजिक पर बैन लगा दिया जाए।

वह लोग एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं, दूसरे धर्मों के लोगों को नहीं रोका जाता। सोनू ने कहा कि मैं इस बैलेंस को भारत में भी देखना चाहता हूं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवरात्र के दौरान कई शहरों में जाने पर प्रतिबंध लगाया था। हालांकि इस फैसले का जहां कई मुसलमानों ने विरोध किया तो कई ने इसका खुले तौर पर स्वागत भी किया लेकिन इस मामले पर जमकर राजनीति हुई। इसके जरिए कई जगह दंगे भड़काने की कोशिश की गई। अब नवरात्र का समापन हो गया है और इसलिए सारे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं, सोनू निगम के इस बयान पर आप क्या कहेंगे कमेंट में जरूर बताएं।