बेगूसराय के बरौनी रिफाइनरी में हुए धमाके के बाद अब क्या है स्थिति – जानें एक नजर में

Begusarai refinery

डेस्क : हाल ही में हुई बरौनी रिफाइनरी की आगजनी घटना से आसपास के लोग डरे सहमे नजर आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने वाजिब व सही जानकारी समय पर नहीं देने के कारण लोगों ने प्लांट का जमकर विरोध किया। बता दे की बेगूसराय में स्थित बरौनी रिफायनरी में धमाका होने के कारण करीब दो दर्जन कर्मी गम्भीर रूप से घायल हो गए । यह घटना गुरुवार सुबह घटित हुई।

फर्नेश फटने की घटना इतना जोर का था कि आसपास जोरदार आवाज हुआ । बेगूसराय के जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा का कहना है कि इस वक्त 17 लोग घायल हैं जिसमें से 6 कॉन्ट्रैक्ट मजदूर हैं सभी को फर्स्ट एड सुविधा दी गई है। एक मज़दूर के सिर में घातक चोट आई है। फिलहाल के लिए प्लांट में घटनास्थल वाली जगह को सील कर दिया गया है। घटना से आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों सहित घायलों के परिवार के सदस्य आईओसीएल रिफाइनरी के गेट नंबर 1 पर जमा हो गए और अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोप लगाया कि रिफाइनरी के अधिकारी उचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं रख रहे हैं और उनकी ढिलाई के कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के बरौनी रिफाइनरी में गुरुवार को हुए विस्फोट में पांच कर्मचारियों सहित 17 लोग घायल हो गए।

विस्फोट गुरुवार सुबह हुआ और इसका असर ऐसा था कि कुछ घरों के शीशे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट की आवाज रिफाइनरी से तीन से चार किलोमीटर दूर सुनाई दे गई। स्थानीय लोगों ने सोचा कि यह भूकंप है और दहशत में बाहर की ओर भागने लगे। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और लोग लगातार इस बात की मांग कर रहे हैं की उनकी सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट