कोरोना की वजह से पिता की जान जाने पर माँ की छाती से लिपट कर रोने लगे स्कूली बच्चे – तस्वीर देख नम हो जाएंगी आँखें

डेस्क : कोरोना की वजह से एक बार फिर लोगों को परेशानी हो रही है। कई राज्य के मुख्यमंत्रियों ने कोरोनो कर्फ्यू का आवाहन किया है। कोरोना कर्फ्यू का पालन लोग मन लगाकर कर रहे है। कोरोना की वजह से लोगों में फिर से डर बैठ गया है। हर तरफ लाशों का मंज़र हैं। शमशान घाट पर जगह नहीं मिल रही है और चिता को अग्नि देने के लिए लकड़ियां भी ख़तम हो गई है। दिन प्रतिदिन कोरोना के मामलों में इज़ाफ़ा हो रहा है। इस प्रतिदिन बढ़ती मरीजों की गिनती से डॉक्टर भी परेशान हैं।

डॉक्टरों की चिंता इसलिए भी बढ़ गई है क्यूंकि अस्पताल में इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी हो गई है और मरीजों के लिए बेड ख़तम हो गए हैं। ऑक्सीजन सिलिंडर की भारी कमी के कारण भी कई लोगों को अपनी जान से हाथ गंवाना पड़ रहा है। बीते दिन एक महिला के पति की कोरोना से जान चली गई। ऐसे में माँ के पास बच्चे बैठकर रोने लगे और माँ ने दोनों बच्चों को गले से लगा लिया। यह दर्दनाक भरी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोगों ने जब इस तस्वीर को देखा तो कमेंट करके सरकार द्वारा मुहैया करवाए गए अस्पताल को दोषी ठहराया। यह तस्वीर सच में रुला देने वाली तस्वीर हैं। देश के कई हिस्सों से सिर्फ मौत की खबरे सामने आ रही हैं।

https://www.instagram.com/p/CNxAxrkrOxR/?utm_source=ig_embed

इस तस्वीर को दिल्ली के एलएनजीपी अस्पताल के शवगृह के बाहर से लिया गया है, जहाँ पर दो स्कूली बच्चे अपनी माँ के साथ लिपट कर रो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.