ट्रेन के बाद अब बस में यात्रियों के लिए बढ़ी परेशानी, होली से पहले बिहारवासियों का बढ़ जायेगा 25% किराया

Bihar Bus stand 25% price increase

डेस्क : भारत में त्योहारों का सिलसिला कुछ इस प्रकार है कि हर महीने किसी न किसी की जयंती आ ही जाती है। ज्यादातर त्योहारों का मतलब अपने आप में यही दिखाता है कि बुराई पर किस तरह से अच्छाई राज करती है। ऐसे में एक और त्यौहार का लोगों को शुरू से इंतजार है और वह है होली होली का, इस त्यौहार का मतलब यही है कि किस तरह से बुराई पर अच्छाई की जीत होती है।

ऐसे में अगर आप होली पर अपने घर जाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि होली पर घर जाने वालों की संख्या बढ़ जाती है। ट्रेन और बस से सफर कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी होती है अगर आप पहले से ही सजग नहीं है और आपने अपना टिकट बुक या सीट रिजर्व नहीं करवाई है तो आपको ज्यादा परेशानी हो सकती है।

बिहार में इस वक्त लोग इस बात से परेशान है कि उनको गैस सिलेंडर एवं तेल के दाम में महंगाई झेलनी पड़ रही है। वही आपको बता दें कि बसों का किराया भी 25% तक बढ़ गया है। यह 25% बढ़ा हुआ किराया 14 मार्च की मध्य रात्रि से चालू हो जाएगा और 15 मार्च से यह किराया प्रतिबद्ध तरीके से हर सवारी से वसूला जाएगा। बढ़ते हुए तेल के दामों पर कई संगठन बैठक कर रहे हैं। ऐसे में बस मालिकों ने बीते रविवार को बैरिया में बैठक के जरिए डीजल के दामों पर चिंता व्यक्त करते हुए यह फैसला लिया है कि 19 से 28 फरवरी को डीजल की कीमत में अन चाहा उछाल हुआ था। जिसके चलते अब हमको कीमत बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

ऐसे में अगर यात्रियों का किराया बढ़ाया जाता है तो होली के समय पर सभी यात्रियों को अपनी जेब से कुछ पैसे ज्यादा भरने होंगे और इसके लिए वह मजबूर होंगे क्योंकि होली के वक्त लोग पैसे नहीं देते बल्कि वे तो अपने परिवार में सम्मिलित होना चाहते हैं।फिलहाल सरकार की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है कि तेल के दाम किस लिए आसमान छू रहे हैं लेकिन सब इस आस में है कि पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो, ताकि उनकी जिंदगी में थोड़ा हल्कापन बना रहे। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन द्वारा यह साफ कर दिया गया है कि अभी यात्रियों का किराया 25 फीसदी बढ़ गया है। यह भाड़ा जल्द ही सभी वाहनों में पोस्टर के जरिए लगा दिया जाएगा। उपर्युक्त बताई गई बैठक में कामेश्वर महतो, आलोक सिंह, मुन्ना सिंह, राम रेखा राय, रोहित कुमार, सुधीर सिंह और बृजभूषण सिंह जैसे कई उच्च वर्ग के लोग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *