Air Ticket के दामों में चार गुना तक हुई वृद्धि, दिल्ली से पटना का किराया हुआ 20 हजार..

डेस्क : दीपावली को लेकर दिल्ली से पटना का किराया (Diwali air fare hike) 4 गुणा तक बढ़ गया है. दिल्ली में बिहार के बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. दीवाली और छठ पर्व को लेकर इनकी उमड़ी भीड़ के कारण 21, 22 और 23 अक्टूबर को फ्लाइट टिकट के दामों में 4 गुना तक की वृद्धि हुई है. जबकि दिल्ली से दूसरे अन्य शहरों में जाने वाले विमान किराया में करीब 3 गुना वृद्धि हुई है.यानी दिवाली के मौके पर इकोनॉमी क्लास का टिकट भी अब बिजनेस क्लास से भी अधिक महंगा हो गया है.

दिवाली और छठ पर्व का सीजन चल रहा है.दिल्ली समेत पूरे देश में बिहार के लोग रोजगार को लेकर वहां पर रहते हैं. दिवाली और छठ पर्व में ये लोग बिहार आते हैं.त्योहार के सीजन में इनके एक साथ बिहार लौटने के कारण ट्रेन की सीटें तो काफी पहले ही फुल हो गयी है जिन लोग फ्लाइट से बिहार आने का मन बनाया था फ्लाइट का किराया उनके बजट से भी दूर हो गया है. पटना और दिल्ली के फ्लाइट की अगर बात करें तो पहले आम तौर पर 5 से 6 हजार रुपया ही किराया लगा करता था.लेकिन, अभी यह किराया करीब 20 हजार रुपया के करीब तक पहुंच गया है.

सामान्य दिनों में दिल्ली से पटना का क्या हैं किराया : हम अगर बेंगलुरु से दिल्ली के फ्लाइट टिकट की बात करें तो सामान्य दिनों में यह करीब 5200 रुपए के आसपास ही होती है. लेकिन, यह किराया 22 और 23 अक्टूबर को 13 हजार से 15 हजार के बीच का हो गया है. इसी प्रकार मुंबई से दिल्ली के बीच फ्लाइट टिकट 5500 से 7000 रुपए के बीच ही होता है. लेकिन 21, 22 और 23 अक्टूबर को यह 15 हजार के पार हो गया है. अर्थात् करीब 3 गुना की वृद्धि टिकट के दामों में हुई है. बेंगलुरु से गोरखपुर की टिकट का दाम 11 हजार से बढ़कर दिवाली के सीजन में 33 हजार के पार तक पहुंच चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *