पूर्णिया की धरती से जल्द उड़ेगी हवाई जहाज, पटना हाईकोर्ट ने दूर कर दी एयरपोर्ट की बाधा.. जानिए –

30
purnia airport

डेस्क : बिहार वासियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है। खासकर, सीमांचल क्षेत्र बालों के लिए तो बड़ी खबर है। आपको बता दें कि पटना, दरभंगा, गया के बाद अब पूर्णिया की धरती से जल्दी ही हवाई जहाज उड़ने वाली है। इसको लेकर पटना हाई कोर्ट ने पूर्णिया में हवाई अड्डे को ऑपरेशनल बनाने की दिशा में आ रही बाधा को दूर कर दिया है।

आपको बता दें कि पिछले कई वर्षों से पूर्णिया एयरपोर्ट की भूमि को लेकर जो आपत्ति उठाई जा रही थी, वह दूर हो चुकी है, पटना HC ने सभी सातों मामलों की सुनवाई को पूर्णिया जिलाधिकारी के पास भेज दिया है, इस संबंध में पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट ने 45 दिनों के अंदर जमीन अधिग्रहण मामले की सुनवाई कर राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है, इसलिए जल्द ही जिला प्रशासन सभी रैयतों को नोटिस भेजेगा।

पूर्णिया डीएम के मुताबिक, इन सातों मामले में हाईकोर्ट ने स्टे लगाया हुआ था,  बीते 9 मार्च को पटना हाईकोर्ट ने  इन सभी सातों मामलों को डीएम कोर्ट में भेज दिया है, हाईकोर्ट के निर्देश पर पहले दो मामले की उसने सुनवाई कर 17 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथारिटी को सौंप दिया था, उम्मीद है इसके बाद जल्द आगे का काम होगा। मालूम हो की फिलहाल सीमांचल वासियों को हवाई जहाज पकड़ने के लिए बागडोगरा या फिर दरभंगा एयरपोर्ट जाना पड़ता है, दोनों शहरों की दूरी पूर्णिया से 150 से 200 किमी के बीच है, ऐसे में पूर्णिया एयरपोर्ट चालू हो जाने से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। वही पीएम मोदी ने 2016 में UDAN योजना के तहत पूर्णिया से वायुसेवा शुरू किए जाने का ऐलान किया था, इसके बाद ही पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए 52 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना था, लेकिन यह मामला हाईकोर्ट में फंस गया और तब से अटका हुआ था।