अपनों के क्लेश में ही घिरते जा रहे अखिलेश, चाचा शिवपाल के बाद आजम खेमे की नाराजगी ने बढ़ाई चिंता

7
Akhilesh Yadav UP

डेस्क : यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद से समाजवादी पार्टी में कोहराम मचा हुआ है. एक तरफ उनके चाचा शिवपाल यादव अखिलेश यादव से नाराज हैं तो वहीं पार्टी का मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले आजम खान भी अखिलेश से नाराज होने की बात कहने लगे हैं.

हालांकि आजम खान ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन उनके मीडिया प्रभारी एक के बाद एक बयान देते रहे हैं और कहा जा रहा है कि वह आजम खान के समर्थन में हैं। इस बीच शिवपाल यादव और आजम खान के हाथ मिलाने की संभावना है। इससे पहले शिवपाल यादव सीतापुर जेल गए और आजम खान से मिले। चर्चा है कि आजमखान के समर्थक चाहते हैं कि आजमखान को विधानसभा में समाजवादी पार्टी का नेता चुना जाए। क्योंकि चुनावों में मुसलमानों ने सोशलिस्ट पार्टी के पक्ष में एकतरफा मतदान किया है।वहीं शिवपाल यादव को लगता है कि आजम खान के साथ रहना राजनीतिक तौर पर फायदेमंद है.

इसलिए उन्हें बीजेपी में शामिल होने की कोई जल्दी नहीं है. आजम खान से एक बार फिर मुलाकात करने के लिए शिवपाल के सीतापुर जेल जाने की संभावना है।आजम खान ने यूपी चुनाव से पहले एक दर्जन सीटों पर अपने समर्थकों को टिकट देने की मांग की थी लेकिन अखिलेश ने सिर्फ आजम खान और उनके बेटे को ही टिकट दिया था और तभी से आजम खान नाराज चल रहे हैं। समाजवादी पार्टी इटावा और रामपुर में यूपी एमएलसी चुनाव हार गई और इस हार को आजम खान और शिवपाल यादव की नाराजगी के साथ देखा जा रहा है।