M S Dhoni के सभी कूल Hair looks एक स्लाइड में, जवानी से बुढ़ापे तक का देखें सफर

डेस्क : भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। आज हम आपके आगे उनके हेयरस्टाइल की एक श्रृंखला लेकर आये हैं जो आपको खूब पसंद आएंगी। धोनी के बारे में हर चीज दिलचस्प होती है। दरअसल बात यह है कि धोनी के ट्रेंडी हेयर लुक्स को हर कोई फॉलो करता नजर आता है। धोनी की हर तस्वीर को इंटरनेट पर लोग खूब प्यार करते हैं।

यह भी कोई बताने वाली बात नहीं है की धोनी भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं। वह एक ऐसे विकेटकीपर और बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने न केवल अपने शांत आचरण बल्कि अपनी अनोखी हरकतों के लिए भी खूब जाने जाते हैं। कप्तान बनकर और ट्रेंड के अनुसार चलकर एमएस धोनी ने यह बात सिद्ध की है की वह अपने बालों के साथ नए प्रयोग करने से कभी नहीं कतराते हैं।

साल 2005 में, M S Dhoni ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले एक टेस्ट सेशन में अपने लंबे बाल बिखेरते हुए एक तस्वीर खिंचवाई थी। यह तस्वीर सबको खूब पसंद आई थी। साल 2006 की शुरुआत तक उनके लंबे बाल एक फैशन के रूप में देखे जाते थे। उस वक्त पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने उन्हें सलाह दी थी की इनको किसी भी हाल में ना कटा जाए।

साल 2007 के टी 20 विश्व कप के लिए M S Dhoni को भुलाया नहीं जा सकता है। M S धोनी को जीत का सारा श्रेय जाता है। जीत हासिल करने के बाद ही धोनी ने अपने बालों को छोटा कर लिया था और दुनिया को चौंका दिया था। कई प्रशंसकों ने नए लुक की सराहना की थी लेकिन कुछ ने उनके स्टाइलिश पुराने बालों को याद किया था।

साल 2011 में आईसीसी विश्व कप जिताने के बाद M S Dhoni ने धार्मिक कारणों से अपना सिर मुंडवा लिया था। ऐसा पहली बार हुआ था जब वह थोड़े बूढ़े दिखने लगे थे। इन तस्वीरों के जरिए उनका एक्सपीरियंस भी झलक रहा था।

साल 2013 के आईपीएल के दौरान, M S Dhoni ने अपने बाज वाले हेयरस्टाइल का लुक दिखाया। इस लुक से सभी चौंक गए। इस लुक में उनके सिर के बीच में ही बाल था बाकी हिस्सा पूरा खाली था। इस लुक से सभी लोग धोनी के दीवाने हो गए थे।

साल 2018 में धोनी ने पहली बार ‘नमक और काली मिर्च’ वाला लुक दिया था जो की एक भूरे और काले बालों का मिश्रण था। इस लुक से सब हिल गए थे और धोनी को देखकर यह एहसास हो गया था की अब कैप्टन कूल बूढ़े हो चले हैं।

एमएस धोनी का अब तक का बेस्ट लुक जिसमें उनकी एक रेजर-शार्प दाढ़ी भी नजर आ रही है। उनको देखकर ऐसा लग रहा था कि क्रिकेटर अपने भीतर के रॉकस्टार को प्रदर्शित करने जा रहे हैं। यहां पर प्रशंसकों ने उनकी खूब तारीफ की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.