Amir Khan पर टूटा मुसीबतों का पहाड़! अब नहीं मिलेगी ‘Laal Singh Chaddha’ की 100 करोड़ फीस?

डेस्क : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ने फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) से पूरे 5 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी। उन्होंने इस फिल्म को बनाने में पूरे 4 साल लगा दिए। इस फिल्म का बजट भी 180 करोड़ का था। यह फिल्म पिछले महीने ‘रक्षाबंधन’ के खास मौके पर यानी 11 अगस्त को बड़े पर्दे पर रिलीज की गई थी। उस समय यह खबर आ रही थी कि इस फिल्म को देश भर में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा, लेकिन सोशल मीडिया पर फ़िल्म के बायकॉट ट्रेंड ने इस फिल्म को सिर्फ 3500 स्क्रीन्स पर ही रिलीज होने के लिए मजबूर कर दिया।

सामने आ रही कुछ खबरों की माने तो वायकॉम 18 के निर्माताओं को फिल्म के पिटने से करीब 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। ऐसे में अगर आमिर खान ने अपनी फीस छोड़ने का फैसला लेते हैं तो वायकॉम 18 के लिए नुकसान कुछ कम हो जाएगा, लेकिन इसकी आशंका कम ही लग रही है क्योंकि आमिर खान ने अपने 4 से 5 साल इस फिल्म में लगाए हैं। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि फिल्म की विफलता के बाद आमिर खान प्रोडक्शंस और स्टूडियो के बीच दरार भी पनपने लगी थी। कहा तो ये भी जा रहा है कि लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन को स्टूडियो द्वारा अप्रूव नहीं किया गया था, जबकि आमिर खान प्रमोशन के पक्ष में थे। इसी मसले पर दोनों पक्षों में दरार भी आने लगी।

आपको बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की एक हिंदी रीमेक थी, जिसमें आमिर खान के अलावा करीना कपूर, नागा चैतन्य, मोना सिंह, अतुल कुलकर्णी के साथ-साथ कई बड़े कलाकार भी नजर आए थे। इस फिल्म को एक्टर और राइटर अतुल कुलकर्णी ने लिखा था और अद्वैत चंदन द्वारा फ़िल्म को निर्देशित किया गया था। इसके अलावा आमिर खान ने अपनी फिल्म को OTT प्लेटफार्म पर लगाने के लिए कहा था कि ‘वो इस फिल्म को 6 महीने बाद OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के पिटने के बाद मेकर्स इसकी OTT रिलीज पर दोबारा विचार नही कर रहे हैं। वहीं नेटफ्लिक्स ने फिल्म के OTT रिलीज का ऑफर रद्द कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *