Anand Mahindra ने शेयर किया ये शानदार वीडियो- दो बच्चों ने साइकिल पर किया कमाल

8
anand mahindra

डेस्क : एक सफल व्यवसाय चलाने के लिए टीम वर्क और सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है। इसे सफल बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा से बेहतर कोई नहीं समझा सकता। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें दो बच्चे एक साथ साइकिल चला रहे हैं। अगर आप इस वीडियो को देखेंगे तो पाएंगे कि दो बच्चे साइकिल चलाने की कोशिश कर रहे हैं।


एक बच्चा बाएँ लोलक को संभाल रहा है जबकि दूसरा दाएँ। साइकिल की सवारी करने वाले बच्चे अच्छे संतुलन में हैं क्योंकि वे एक-एक करके पेंडुलम से टकराते हैं। साइकिल चलाने के इस सरल तरीके को साझा करते हुए, बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, “यहां तक ​​​​कि हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के पास भी सहयोग और टीम वर्क के गुणों को प्रदर्शित करने के लिए कोई बेहतर वीडियो नहीं है!” वीडियो को अब तक 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और इसे अब तक 88,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं कई लोगों ने बच्चों की क्रिएटिविटी पर आश्चर्य जताया है. कुछ यूजर्स ने यह भी कहा कि अगर गलती से बच्चे गिर गए तो गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।

वीडियो पर टिप्पणी करते हुए, एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, “मैं इस बात से चकित हूं कि इन दोनों बच्चों ने इस समन्वय और उपलब्धि को हासिल करने में कितना अभ्यास किया है। टीम वर्क और फिजिकल फिटनेस का बेहतरीन उदाहरण। यह साबित करता है कि टीम वर्क हर जगह मांग में है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए।एक अन्य यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, ‘मैंने बचपन में कुछ ऐसा किया था, लेकिन चोट लगने का खतरा ज्यादा था। जब मैं बड़ा हुआ, तो मुझे एहसास हुआ कि यह टीम वर्क नहीं बल्कि हमारी ओर से मूर्खता थी।