बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बाहुबली अनंत सिंह ने जेल से दाखिल किया पर्चा, RJD ने दिया है मोकामा से टिकट…

डेस्क : बेऊर जेल में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने आज मोकामा विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। अनंत सिंह को एमपी/एमएलए कोर्ट की विशेष न्यायाधीश विपुल सिन्हा ने नामांकन दाखिल करने की अनुमति दी थी।इस दौरान अनंत सिंह के समर्थकों का भारी जुटान हुआ।नीतीश कुमार से बगावत करने के बाद अनंत सिंह ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया था। कांग्रेस की तरफ से अनंत सिंह ने अपनी पत्नी को मुंगेर से प्रत्याशी बनाया, लेकिन पत्नी नीलम देवी हार गईं।

अनंत सिंह पर कई मामले में एक्शन हुए और अनंत सिंह को जेल में भेज दिया गया। हालांकि इस बार अनंत सिंह को राजद मौका दिया है और वे पार्टी के मोकामा से उम्मीदवार हैं। बाढ़ के नदवां गांव स्थित अनंत सिंह के पैतृक घर में पिछले साल 16 अगस्त को पुलिस ने छापेमारी की थी। उनके घर से एक एके 47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड, मैगजिन में भरे हुए 26 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। इस मामले में उनके विरुद्ध यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। 23 अगस्त, 2019 से न्यायिक हिरासत में हैं।

एके-47 और ग्रेनेड मामले में अनंत को नियमित जमानत नहीं मिली है। उनके वकील सुनील कुमार ने बताया कि अनंत सिंह को अन्य सभी मामलों में कोर्ट से जमानत मिल गई है। इस मामले में अनंत सिंह की नियमित जमानत अर्जी को पटना हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। यह मामला एमपीएमएलए कोर्ट में चल रहा है। सरकार ने इस मामले के स्पीडी ट्रायल के लिए पटना हाईकोर्ट के वकील की नियुक्ति की है। पिछला विधानसभा चुनाव 2015 में हुआ था,उस समय भी अनंत सिंह जेल में ही बंद थे।

कुछ दिन पहले ही अनंत सिंह ने कहा था कि मुझे परेशान करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस और वकीलों की टीम लगाई है। अनंत सिंह ने कहा कि हम लोग लालू यादव के साथ हैं और बिहार के अगले मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बनेंगे। मोकामा विधायक ने कहा कि बिहार सरकार और उनकी पुलिस जेल में भी मुझे परेशान कर रही है। अनंत सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान किसी भी कैदी की फिजिकल पेशी पर रोक है लेकिन मेरी पेशी करवाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.