बिहार में सामने आया एक और बड़ा घोटाला, वर्दी और भर्ती घोटाले के बाद हुआ बॉडीगार्ड घोटाला

Bihar Ghotala

डेस्क : बिहार पुलिस में वर्दी और भर्ती घोटाले के बाद एक और घोटाला सामने आया है जिसने बिहार सरकार की नींद उड़ा कर रख दी है। एक आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा आरटीआई दाखिल करने के बाद बॉडीगार्ड घोटाला होने की बात सामने आई है। आरटीआई कार्यकर्ता शिवप्रकाश राय ने बिहार सरकार द्वारा बॉडीगार्ड दिए जाने के संबंध में जानकारी माँगी थी , जिसके बाद यह घोटाला उजागर हुआ है।

100 करोड़ से अधिक का घोटाला- आरटीआई कार्यकर्ता शिवप्रकाश राय ने बड़े संख्या में बॉडीगार्ड्स दिए जाने के मामले में आरटीआई दाखिल करके राज्य सरकार से जानकारी माँगी थी। जानकारी मिलने के बाद यह बात सामने आई है कि बिहार में बड़े संख्या में लोगों को सरकारी बॉडीगार्ड्स दिए गए हैं। नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक यानी CAG द्वारा दिए गए रिपोर्ट के मुताबिक इस बॉडीगार्ड घोटाले से सरकार को तकरीबन 100 करोड़ का चूना लगा है।

हाइकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन- आरटीआई कार्यकर्ता शिवप्रकाश राय ने मीडिया को बताया कि पटना हाइकोर्ट के आदेश के मुताबिक सिर्फ सामाजिक कार्यकर्ता या जिनकी जान को खतरा को उनको ही बॉडीगार्ड दिए जा सकते हैं। लेकिन उनको जो जानकारी उपलब्ध कराई गई है ,उसके मुताबिक बड़ी संख्या में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को भी बॉडीगार्ड्स उपलब्ध कराए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार ने इनसे अभी तक कोई राशि भी वसूल नहीं कि है। शिवप्रकाश राय ने कहा कि अगर सरकार ऐसे लोगों से पैसा नहीं वसूल करती है तो वो कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *