Sahara India उपभोक्ता को झटका! 10 करोड़ का एक और चेक हुआ बाउंस..

डेस्क : सहारा इंड‍िया में पहले से ही काफी लोगों का पैसा फंसा हुआ है और अब उसके बाद एक और बुरी खबर है। बता दें कि कुछ लोग जो सहारा से अपना पैसा खुद वसूलने के लिए लगातार कोश‍िश कर रहे हैं उन्हें इस खबर से झटका लग सकता है। जैसा कि यह खबर सभी सहारा निवेशकों के लिए बुरी नहीं है। बता दें कि सहारा ने 10 करोड़ रुपये का एक चेक जारी किया था। ये चेक छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में बाउंस हो गया है। इससे न‍िवेशकों की मुसीबत बढ़ना तय है। अभी तक सहारा में न‍िवेश करने वाले अधिकतर लोगों का उनका पैसा नहीं दिया है। अब छत्‍तीसगढ़ में सहारा और इसके न‍िवेशकों से जुड़ी एक और बुरी खबर सामने आई जिसने लोगों को परेशानी में डाल दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले से संबंधित अध‍िकार‍ियों के मुताबिक सहारा के चेक बाउंस के मामले में नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इससे पहले कोतवाली 31 मई को सहारा के चार डायरेक्टर्स को न्यायालय अदालत में पेश किया गया था। इन डायरेक्टर्स ने प्रशासन के खाते में 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने की बात कही थी लेकिन सिर्फ 5 करोड़ ही खाते में आए।

गौरतलब है कि सहारा-सेबी मामला सहारा इंडिया परिवार की दो कंपनियों द्वारा जारी वैकल्पिक रूप से पूर्ण परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करने का मामला है, जिस पर सेबी ने अपने अधिकार क्षेत्र का दावा किया था और इस पर आपत्ति जताई थी कि सहारा ने इसकी अनुमति क्यों नहीं ली। इतना ही नहीं बड़ी बात तो यह है कि इस मामले में बड़ी संख्या में लोग शामिल हैं। अबतक तीन करोड़ व्यक्तियों से 24,000 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *