कभी भी बढ़ सकते हैं Petrol-Diesel के दाम, तुरंत करवा लें अपनी टंकी फुल – जानें क्या कहता है अनुमान

13
petrol-diesel

डेस्क : इस वक्त सबसे बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि किसी भी वक्त पेट्रोल और डीजल के भाव आसमान छू सकते हैं। ऐसे में हमने देखा कि चुनाव के बीच में पेट्रोल और डीजल के भाव संतोषजनक थे लेकिन अब एक बार फिर से उम्मीद जताई जा रही है कि मतदान की गिनती पूरी होते ही कंपनियां दाम बढ़ा देंगी।

दरअसल, ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत बीते 14 सालों के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है, बता दें कि बीते 120 दिन में आम आदमी सुकून की जिंदगी जी रहा था लेकिन अब पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव आखिरी चरण में आ चुके हैं, ऐसे में किसी भी वक्त पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ सकते हैं। इसलिए लोग फटाफट अपनी अपनी टंकी फुल करवा रहे हैं।

इतना ही नहीं बल्कि बीते वर्ष हमने देखा था कि नवंबर में डीजल और पेट्रोल के दाम ₹100 से भी ज्यादा चले गए थे, जिसके चलते आम आदमी को काफी परेशानी हुई थी। सरकार के ऊपर भी काफी दबाव बनाया गया था जिसके चलते एक्साइज ड्यूटी में थोड़ी कमी आई थी लेकिन उसके बावजूद भी इसके दाम पर कोई फर्क नहीं पड़ा था। उस वक्त ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत $82 प्रति बैरल चल रही थी, बता दें कि अब क्रूड ऑयल 2008 से लेकर अब जाकर उच्चस्तर पर पहुंचा है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ने वाले हैं।

यह खबर सुनते ही विपक्ष ने सरकार पर प्रहार किया है, जहां से राहुल गांधी का ट्वीट के जरिए रिप्लाई आया है कि फटाफट पेट्रोल की टंकी फुल करवा लीजिए मोदी सरकार का चुनावी ऑफर खत्म होने वाला है। साल 2019 में जब लोकसभा चुनाव हुए थे तो यही ट्रेंड देखा गया था। इतना ही नहीं बल्कि 19 मई को लोकसभा चुनाव में 7वें और अंतिम चरण की वोटिंग भी शुरू हुई थी और इसके अगले दिन ही पेट्रोल के दाम भी 10 पैसे से 16 पैसे तक बढ़ गए थे।