पटना मेट्रो में सिर्फ़ इंटरव्‍यू के जरिए होगी नियुक्‍त‍ि , जानिए- क्या है पूरी प्रक्रिया..

Patna Metro

डेस्क: अगर आप बिहार में है, और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है, तो यह खबर आपके लिए अहम साबित हो सकती हैं, बता दे की बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में नौकरी के लिए बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, पटना मेट्रो के विभिन्न पदों पर नौकरी के लिए बहाली की जाएगी। सबसे खास बात ये है, इस बहाली के लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होगा, बल्कि इंटरव्यू के आधार पर ही आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी।

बता दे की पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें जेई-सिविल के चार, जेई-इलेक्ट्रिक के दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पद शामिल हैं। इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन करना है। इसके अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered Account ) और प्लानर के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

जारी अधिसूचना में बताया गया है कि, सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार (interview) के बुलाया जाएगा। फिलहाल, तीन वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का कामकाज धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। इसके साथ ही युवाओं के जरूरत के मुताबिक नए पदों पर भर्तियां भी की जा रही हैं। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के जरिए प्रकाशित की जाती है। इसीलिए ठग से सावधान रहें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मोनालिसा के ग्लैमरस लुक से मची सनसनी अब घर पे बनाई बाजार वाली मैगी का मसाला , देखे विधि पानी पीने के सही तरीके और उसके फ़ायदे,आइए जानें Mirror Vastu Tips : घर में किस दिशा में लगाना चाहिए आईना Valentine Special : पार्टनर के साथ ट्रैवल करे यह पसंद प्लेस