अरुण ने 1 लाख रूपए के अंदर खड़ा किया ऑटो का आलीशान घर, आनंद महिंद्रा बोले -बोलेरो पिकअप को कर डालो कन्वर्ट

Anand mahindra shocked at auto home

डेस्क : भारत की जनसंख्या बेहद ही ज्यादा है, ऐसे में एक बड़ा युवा वर्ग भारत की जनसंख्या में योगदान दे रहा है। युवाओं के दिमाग का सही प्रशिक्षण किया जाए तो भारत के लिए नई चीजों का विकल्प बढ़ सकता है और वह नए प्रयोग करके भारत को एक अलग दिशा में ले जा सकते हैं। आए, दिन प्रयोगशालाओं में नए-नए प्रयोग हो रहे हैं। लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको प्रयोगशालाओं में घुसने का अवसर नहीं मिलता तो वह अपने बचे कुचे सीमित साधनों से ही प्रयोग करके कुछ अनोखा बना डालते हैं।

ऐसा ही कुछ काम एक ऑटो वाले ने करके दिखाया है। जहां, पर उसने अपने ऑटो को अपने घर में बदल दिया है। इसके बाद जब इस अनोखी कला को आनंद महिंद्रा जैसे बड़े उद्योगपति ने देखा तो इसकी तस्वीर उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की। जैसा कि हम जानते हैं आनंद महिंद्रा कई समय से अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ ऐसी ही प्रतिभाएं समय-समय पर साझा करते रहते हैं। जो उनके फॉलोअर्स के लिए एक प्रेरणादायक स्रोत हैं।

ऐसे ही एक युवा ने अपने ऑटो रिक्शा को घर में तब्दील कर दिया है। उसका नाम अरुण प्रभु है, अरुण प्रभु के लिए आनंद महिंद्रा ने पोस्ट शेयर की है और उस पोस्ट के जरिए उन्होंने उन लोगों को यह दिखा दिया है कि वह किस तरह से कम स्पेस का इस्तेमाल करते हुए एक बड़ी चीज खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में जो लोग घर पर बैठे हुए सफर करना चाहते हैं। वह इस ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल करके घर की फीलिंग लेते हुए इधर से उधर घूम सकते हैं।

इसके बाद आनंद महिंद्रा ने सुझाव के तौर पर लिखा कि अगर अरुण प्रभु अपने ऑटो रिक्शा के छत के ऊपर कुछ सुविधाजनक चीजें तैयार कर दे, तो यह बेहतरीन चीज होगी। अब जब यह चलता फिरता घर तैयार हो गया है तो आप सोच रहे होंगे कि इसमें किस तरह की सुविधा है ? आपको बता दें कि इसमें वाईफाई और वेंटिलेशन में ऐसी चीजें दी गई है। अरुण प्रभु का कहना है कि उनकी तरफ से मात्र 1 लाख रुपए में यह पूरा घर का निर्माण किया गया है, जिसमें सबसे ज्यादा खर्चा सोलर पैनल को तैयार करने में आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *