खुशखबरी! बिहार के आशा कार्यकर्ताओं को मिलेंगे पूरे 1500 रुपये, स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान..

19
asha workers money

डेस्क : बिहार के आशा कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने आशा कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात देते हुए राज्य कोष से पूरे 1500 रुपये देने का फैसला लिया है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बड़ी घोषणा की है,

जानकारी के मुताबिक, राज्य के करीब 90 हजार आशा कार्यकर्ताओं को अब ड्रेस के लिए अतिरिक्त 500 रुपये मिलेंगे, वही राज्य कोष से 1500 रुपये मिलेंगे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष से आशा बहनों को साल में परिधान की खरीद के लिए 1,000 हजार सालाना मिलने वाली वित्तीय अनुदान में 500 रुपये की बढ़ोतरी कर अब उन्हें राज्य कोष से 1500 रुपये देने का निर्णय लिया गया है, लगभग 90 हजार आशा कार्यकर्ताओं को यह राशि मिलेगी।

मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में नया अध्याय जोड़ा है, आज आलम यह है कि पुरुष और महिलाओं के बीच की लैंगिग असमानता में महिलाओं की संख्या बढ़ी है। वर्तमान समय में आधी आबादी को मजबूती देने के क्रम में सरकार की ओर से तटस्थता से कार्य हो रहा है, उसी का नतीजा है कि प्रदेश में भी स्वास्थ्य सेवा में मानवबल के तौर पर योगदान में इनकी संख्या 50 से 55 प्रतिशत है।