कोरोना लहर के चलते बिहार में अलर्ट, होली पर सार्वजनिक स्थलों पर नहीं मिल सकते यार-दोस्त और रिश्तेदार

डेस्क : बिहार में कोरोना महामारी फिर से बढ़ती नजर आ रही है बता दें कि होली का समय भी निकट आ गया है और सार्वजनिक स्थलों पर लोग मिलना जुलना शुरू कर चुके हैं लेकिन सार्वजनिक स्थलों पर यह फैसला किया गया है कि अब मिलन समारोह नहीं होगा। प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी है।

सभी जिले के जिला अधिकारियों एवं एसपी को यह बता दिया गया है कि अगर किसी भी तरह की भीड़ कहीं पर भी लगती है तो उनके ऊपर गाज गिर सकती है। जो लोग ऐसा काम करेंगे उनके ऊपर सख्त कार्यवाही की जाएगी और कुछ मुख्य बातें मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने बैठक में बताई। यह बैठक सोमवार को हुई थी और सोमवार की बैठक में यह साफ कर दिया गया कि इस बार होली पर खास ख्याल रखा जाए क्योंकि कोरोनावायरस बीते 1 वर्ष से बना हुआ है और वह अपने नए स्ट्रेन के साथ वापस आ जा रहा है।

पुराने लक्षणों को देखते हुए उन सभी जगह को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन घोषित किया जाएगा, जहां पर पहले से ही भीड़ लगने की उम्मीद है। साथ ही होली पर भी खास ख्याल रखा जा रहा है कि जो सार्वजनिक स्थान है वहां पर लोग ना आए क्योंकि अगर लोग आते हैं और वह होली खेलते हैं तो वह दूसरे के संपर्क में आकर प्रभावित हो सकते हैं जिसके चलते कोरोना की लहर बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.