सावधान! बिहार में नेपाल से घुसे 4 हाथी जमकर मचा रहे हैं बवाल – रात में जागने को लोग हुए मजबूर

डेस्क : इस वक्त सुपौल के लोगों के दिल में डर बैठ गया है। बता दें की यह डर हाथी का है। नेपाल के मृगवन से कई हाथी छोड़ दिए गए हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि 4 हाथी आसपास के इलाकों में उत्पात मचा रहे हैं। सुपौल के निवासियों को डर लग रहा है कि हाथी किसी भी दिशा से आकर उनके घर को रौंद सकते हैं। शाम के वक्त कई सीमावर्ती क्षेत्रों में लकीर खींच दी जाती है

गाँव में रात के वक्त सोते समय लोगों को नींद नहीं आती है। ऐसा वर्ष 2012 से होता आ रहा है। नेपाल की सीमा से कई लोग बिहार आते जाते हैं। ऐसे में वह इलाका हाथी से घिरा रहता है और वहां पर हाथी अक्सर झुंड में नजर आते हैं। हाल ही में कुछ लोगों ने भीम नगर पंचायत के वार्ड नंबर 15 में 4 हाथियों को उत्पात मचाते देखा था। खेत की रखवाली कर रहे किसान भी डर कर दूसरी तरफ भाग गए हैं और अन्य लोगों को इस बात की जानकारी दे दी है की काफी ज्यादा शोर शराबा होने पर हाथी कुछ देर के लिए खेतों से दूर चले गए थे।

हाथियों ने मकई, मूंग और धान की फसलों को बुरी तरह क्षति पहुंचाई है। वहीं दूसरी तरफ हाथियों को भगाने के लिए लोग जगह-जगह आग जला रहे हैं। इलाके के सभी बूढ़े और बच्चे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वन विभाग की टीम की ओर से कोई भी फोन नहीं उठा रहा है, जिस वजह से गांव वाले परेशान है। लोग अपनी तरफ से शोर मचा कर पटाखे फोड़ कर हाथियों का ध्यान भटका रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.