BMW New Electric Scooter: बीएमडब्ल्यू ने लांच की अपनी नई प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

BMW New Electric Scooter: दुनिया की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोराड ने इंटरनेशनल मार्केट में अपना नया और प्रीमियम सेगमेंट का इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई 02 को लॉन्च कर दिया है। बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस नई स्कूटर को फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट में ही लॉन्च किया है। इसके भारत में लांच होने की कोई भी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। लेकिन कंपनी से उम्मीद की जा रही है की इसे फ्यूचर में भारतीय बाज़ारो में भी लांच किया जायेगा।

क्या दिया गया है इसमें फ़ीचर्स?

बीएमडब्ल्यू की इस नई प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने बहुत सारी खुबियां और नए नए फीचर्स दिया है। कंपनी ने इसकी लुक को भरी भरकम करने के लिए इसके डिजाइन को काफी आकर्षक तरीके से बनाया है। इस नए स्कूटर को कंपनी ने मेनली स्टेट राइड के लिए बनाया है। इसके यूनिक फ़ीचर्स की बात करे तो इस स्कूटर में फ्लैश, सर्फ और फ्लो राइडिंग मोड्स जैसे यूनिक फ़ीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इस स्कूटर में 14 इंच के व्हील्स, डिस्क ब्रेक, एबीएस, एलईडी हैडलाइट्स, यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, सिंगल सीट, 3.5 इंच की टीएफटी स्क्रीन जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने सीई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट्स को पेश किया है। जिनकी कीमत भारतीय रुपया में 6.28 लाख रुपये और सात लाख रुपये रखी गई है।

कैसा दिया गया है बैटरी ?

इसके आलावा कंपनी ने इस प्रीमियम स्कूटर में सिंगल और डबल बैटरी का ऑप्शन भी दिया गया है। जिसमे सिंगल बैटरी के साथ यह स्कूटर में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 45 किलोमीटर की ही रेंज के साथ चलेगा। वहीं डबल बैटरी वाले वैरिएंट की रेंज 90 किलोमीटर है और इसकी टॉप स्पीड भी 95 किलोमीटर प्रति घंटे तक की दी गई है। इसमें लगी बैटरी का पावर 15 हॉर्स का दिया गया है। इसके अलावा इस स्कूटर की दोनों बैटरी को चार्ज करने में करीब पांच घंटे का समय लगता है जबकि सिंगल बैटरी सिर्फ तीन घंटे में ही फूल चार्ज हो जाती है।

Leave a Comment