महज ₹10,000 डाउन पेमेंट कर अपने घर ले आएं Maruti Brezza, जानिए – पूरा गणित..

डेस्क : नई गाड़ी खरीदना तो हर किसी का सपना होता है. पर लाखों की पूंजी लगा कर यह सामान खरीदना आसान काम नहीं है. इसलिए बहुत से लोग गाड़ी खरीदने के लिए बैंक ईएमआई का विकल्प चुनते हैं. इसका एक फायदा यह होता है कि आपको एक मुश्त रकम नहीं चुकानी होती और धीरे-धीरे गाड़ी के पैसे EMI के माध्यम चले जाते हैं. दस लाख रुपये से कम बजट में Maruti Brezaa एक बेहद पॉपुलर गाड़ी है. अगर आप भी ब्रेजा को EMI पर खरीदना चाहते हैं, तो हम आपके लिए ब्रेजा का ईएमआई Calculator ले आए हैं. यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे सिर्फ दस हजार रुपये महीना में ही आप इस कार को अपना बना सकते हैं.

brezza new model one

क्या है ब्रेजा की ऑन रोड कीमत : Maruri Brezaa की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में उपलब्ध है. यहां हम उदाहरण के लिए Maruti Suzuki Brezaa का बेस वेरिएंट LXI ले रहे हैं. अगर आप इससे ऊपर का कोई भी वेरिएंट चुनते हैं तो EMI की रकम कुछ बढ़ जाएगी. ब्रेजा LXI आपको दिल्ली में 8,97,090 रुपये की पड़ेगी. इसमें 55,930 रुपये का आरटीओ और 42,160 रुपये का इंश्योरेंस शामिल है.

brezza model two

क्या है डाउन पेमेंट और ईएमआई का गणित : EMI का सीधा सा गणित है. अगर आप डाउन पेमेंट अधिक चुकाते हैं तो आपको ईएमआई कम देनी होगी, जबकि कम डाउन पेमेंट पर आपकी किश्त का दाम थोड़ा बढ़ जाता है. EMI कैलकुलेटर में हमने डाउन पेमेंट को 3.99 लाख रुपये, बैंक इंट्रेस्ट रेट 9 प्रतिशत और EMI का समय 5 साल रखा है. इस स्थिति में आपको हर महीने सिर्फ 10,340 रुपये की किश्त देनी होगी.

brezza two

अगर आप डाउन पेमेंट कम देना चाहते हैं तो यह भी संभव है. इसके लिए आपको डाउन पेमेंट 3.25 लाख रुपये, बैंक इंट्रेस्ट रेट 9 प्रतिशत और EMI का समय 6 साल करना होगा. ऐसा करने पर EMI 10,312 रुपये हो जाती है.

Leave a Comment