OLA Scooter ने तोड़ा अपने ग्राहकों का दिल! अब नहीं मिलेगी बेस्ट रेंज वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर?

OLA Scooter : ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric Scooter) को खरीदने की प्लानिंग करने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर नहीं है. क्योंकि कंपनी अपने एक बेहतरीन रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेलिंग बंद कर दी है. लेकिन अब इसके जगह पर एक ऑप्शन आपके सामने पेश करती है. आइए जानते हैं क्या क्या खास है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में और कितनी है इसकी कीमत?

ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर वैरीअंट को लगातार बढ़ने का काम कर रहा है. इस समय कंपनी देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ब्रांड बन चुकी है, जो हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air को मार्केट में उतारा है. लेकिन कंपनी का एक फैसला ओला स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे ग्राहक को को निराश कर रहा है. यह फैसला कंपनी ने खुद लेते हुए अपनी एक पुरानी लंबी रेंज वाली स्कूटर की सेलिंग बंद कर दी है.

OLA S1 Air Range and Price

कंपनी अपनी एक लंबी रेंज वाली S1 को 1.30 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत के साथ लोगों को ऑफर करती थी. जो एक बार के फूल चार्ज में कुल 128 किलोमीटर की दूरी तय करती थी. जबकि इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की थी, जिसको 3 kwh क्षमता वाले लिथियम आयन बैट्री पैक से जोड़ा गया था.

S1 Air के लॉन्च के बाद ही बंद हुई S1 की सेलिंग

बता दें कि कंपनी ने मार्केट में S1 Air को लॉन्च करने के तुरंत बाद ही यह बड़ा फैसला लेते हुए S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट सेलिंग बंद कर दिया. इसके अलावा ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिटेल्स को भी कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. वहीं कंपनी के वेबसाइट पर केवल दो इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 pro और S1 का ही डिटेल्स उपलब्ध है.

OLA S1 Air price and Colour

कंपनी की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर OLA S1 Air को आप 1.10 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर खरीद सकते हैं. इसकी बुकिंग के लिए आप कंपनी के अधिकारी को साइट पर जाकर आसानी से कर सकते हैं. रही बात कलर की तो, इसको कुल 6 रंगों में पेश किया गया है. हालांकि इसकी डिलीवरी को लेकर कंपनी की ओर से कहा गया है कि जल्द ही शुरू हो जाएगी.

OLA S1 Air Range

Ola S1 Air को कंपनी ने 3 kwh बैटरी पैक से जोड़ा है, इसको लेकर कंपनी का दावा है या एक बार के फुल चार्ज में कुल 125 किलोमीटर आसानी से तय कर सकती है. Scooter में लगी बैटरी को चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लग जाता है. वहीं पिछले पहिए में हब मोटर दिया गया है, जो 4.5 किलोवाट का पवार जनरेट करने में सफल है. इसके अलावा यह 3.3 सेकेंड में 0 से लेकर 40 kmh की स्पीड पकड़ लेती है और 5.7 सेकेंड में 60kmh का स्पीड पकड़ लेती है. इसके साथ साथ इसकी टॉप स्पीड 90kmh है, जिसे तीन वेरियंट नॉर्मल, स्पोर्ट्स और राइडिंग मोड – एको शामिल है.

Leave a Comment