फुल चार्ज में 212KM चलने वाला Electric scooter लॉन्च- कीमत और फीचर्स जान तुंरत खरीद लेंगे आप!

Electric scooter: इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. हालांकि यह कहना गलत होगा कि पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) इंजन से लैस आने वाली गाड़ियां लोगों के दिलों में कम जगह बना पाई लेकिन ऐसा नहीं है. आज से पहले सड़कों पर जितनी गाड़ियां दौड़ते थे सभी पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस होती थी. इसकी के लिए लोग मजबूरन सीएनजी वेरिएंट वाले वाहनों की ओर रुख मोड़ चुके थे. लेकिन अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

वही अब कंपनियां भी एक्टिव मोड में आ चुके हैं और भारतीय ऑटो बाजार में जितनी भी वाहनों का प्रदर्शन कर रहे हैं सबको इलेक्ट्रिक वेरिएंट (Electric) में पेश कर रही हैं. तो आज हम ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं. जो एक बार के चार्ज में लगभग 212 किलोमीटर की रेंज देती है.

तगड़ा परफॉर्मेंस वाला फिचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को सिंपल वन एनर्जी ने लॉन्च किया है. जो हाई परफार्मेंस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है. इसको कई सारे कमाल के फीचर्स से लैसकर मार्केट में पेश किया गया है.

212 km का बेहतरीन रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) सिंगर चार्ज में लगभग 212 किलोमीटर की रेंज देने में सफल है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए फास्ट मोड और नॉर्मल मोड दोनों ऑप्शन से जोड़ा है. जानकारी के मुताबिक नॉर्मल चार्जर से स्कूटर 5 घंटे में लगभग 0 से 80% तक चार्ज हो पाता है. जबकि 2 घंटे में फास्ट चार्जर से आप इस स्कूटर को फुल चार्ज कर सकते हैं.

कमाल का फीचर्स और कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को कंपनी ने चारों तरफ राइटिंग नोट्स से जोड़ा है. जिसमे डैडी, इको, सैनिक और राइट शामिल है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है. इसके अलावा 30 लीटर का बूट स्पेस भी देखने को मिल जाएगा. रही बात कीमत की तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को आप 1.45 लाखों रुपए के एक शोरूम पर खरीद सकते हैं.

इन कारों से होगा मुकाबला

जानकारी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) मात्र 2.77 सेकंड में 0 से लेकर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पकड़ता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई जा रही है.इसके अलावा मार्केट में पहले से मौजूद ओला और टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) से इसका मुकाबला होगा.

Leave a Comment