महंगे पेट्रोल का झंझट खत्म! महज 5 रुपये में 100KM तक दौड़ेगी ये Electric Scooter, जानें – कीमत..

डेस्क : पेट्रोल के दाम बढ़ने के चलते युवाओं की जेब पर अब अतिरिक्त भार पड़ रहा है। आये दिन बढ़ने वाले पेट्रोल के दाम से युवा पूरी तरह से त्रस्त हो चुके हैं। युवाओं की इसी समस्या को देखते हुए I-स्कूटी कंपनी ने ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित EV एक्सपो 2022 में अपनी E स्कूटी लॉन्च की है। इस स्कूटी की सबसे खास बात यह है कि इसे फुल चार्ज करने में महज 5 रुपये का खर्च आता है। इसके साथ ही यह एक बार चार्ज होने पर करीब 100 KM तक चल सकती है। इसके अलावा इस E स्कूटी में कई अन्य विशेष फीचर भी दिए गए हैं।

देशभर में जिस तरह से पेट्रोलियम पदार्थों और ईंधन में आग लगी हुई है। उसे देखते हुए भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल EV की डिमांड बढ़ने लगी है। लोगों की इसी डिमांड को पूरा करने और अपनी मार्केट बनाये रखने के लिए कई कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल EV के क्षेत्र आगे बढ़ रही हैं। बता दें कि इन दिनो ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में EV इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो लगा हुआ है। जिसमें कई कंपनियों ने EV इलेक्ट्रिक व्हीकल की शानदार रेंज उतारी है।

इसी कड़ी में भोपाल की एक नयी स्टार्टअप कंपनी i स्कूटी ने भी खास फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटी उतारी है। कंपनी के डाइरेक्टर आयुष अग्रवाल का कहना है कि उन्होंन रियल स्टेट सेक्टर से E-वाहन निर्माण के लिए स्टार्टअप शुरू किया है। अब वह स्कूटी की डिजाइन और तकनीक तैयार करते हुए बड़ी-बड़ी कंपनियों से मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Leave a Comment