TVS चुपके से लॉन्च की धांसू Bike – TFT स्क्रीन के साथ मिलेंगे कई कनेक्टिविटी फीचर्स..

डेस्क : TVS ने अपना मेटावर्स प्लेटफॉर्म ‘मोटोवर्स’ को रिलीज कर दिया है। ये यूजर्स को गेमिंग ग्राफिक्स की फील देता है। मोटोवर्स में कंपनी ने अपनी TVS रेडर 125cc मोटरसाइकिल लॉन्च की। रेडर 125 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया 5 इंच का TFT इंस्टूमेंट क्लस्टर भी दिया है। इसे आप स्मार्टफोन से कनेक्ट कर गूगल वॉइस असिस्टेंट की तरह ही कंट्रोल कर सकेंगे। बाइक की शुरुआती x-शोरूम कीमत 99,999 रुपए है। ये 5.9 सेकेंड में 0 से 60 Km की स्पीड पकड़ लेती है।

TVS रेडर 125cc का इंजन : इस बाइक में कंपनी ने 124.8cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो 11.2 bhp का पावर और 11.2 Nm का टॉर्क भी जनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक भीबदिया है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील, टेलीस्कॉपिक फॉर्क, मोनोशॉक, पीतल टाइप फ्रंट डिस्क और रियर साइड पर ड्रम ब्रेक भी लगे हैं। बाइक का वजन कुल 123 किलो है।

बाइक में हैं कई कनेक्टिविटी फीचर्स : इस बाइक में TFT कनेक्टिविटी को जोड़ा गया है। कंपनी ने पिछले दिनों NTorq स्कूटर में भी इसी तरह के कनेक्टिविटी फीचर को एड किए थे। ब्लूटूथ कनेक्टेड हेलमेट की मदद से आप वॉइस को कमांड दे सकेंगे। म्यूजिक प्लेइंग ऑप्शन, मैप नेविगेशन, नोटिफिकेशन कंट्रोल समेत रैन फॉरकास्ट भी पता रख सकेंगे। फ्यूल खत्म होने पर बाइक आपको पास के पेट्रोल पंप स्टेशन तक ले जाने के लिए नेविगेट भी करेगी। डू-नॉट-डिस्टर्ब मोड DND ऑन करते ही कॉल सिस्टम को बंद हो जाएगा।

Leave a Comment