बिहार के लोगों के लिए बुरी खबर! अब किसी भी पब्लिक प्लेस में नहीं मना सकेंगे छठ पूजा- नई गाइडलाइन जारी

38
chath pooja bihar

डेस्क : दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा छठ पूजा को लेकर घोषणा जारी कर दी गई है। अब कोई भी व्यक्ति या उसका परिवार पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, पानी की सार्वजनिक व्यवस्था करके छठ पूजा नहीं मनाएगा। दिल्ली सरकार ने इस फैसले को सही ढंग से लागू करने के लिए DDMA को नोटिस जारी किया है जिसमें कहा है की किसी भी पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, पानी की सार्वजनिक स्थल पर पूजा का आयोजन नहीं होना चाहिए।

छठ पूजा को बिहार और यूपी के लोगों के द्वारा मनाया जाता है। इस दिन सूर्य भगवान की पूजा अर्चना होती है और इस पर्व को 4 दिन तक मनाया जाता है। इस पूजा में सूरज को उगते और ढलते वक्त पूजा की जाती है। इसके पुछा काफी गहरी आस्था जुडी होती है। सभी बिहारवासी इस पूजा के आयोजन को दिल से मानते हैं और खुश होते हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी दिल्ली सरकार ने झूलों मेलों और अन्य मनोरंजित करने वाली चीजों का आयोजन नहीं किया है। इसके लिए DDMA से भरपूर मदद मांगी है।

दिल्ली में कोरोना के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बताया जा रहा है की दिल्ली में कोरोना के मामले पूरी तरह से काबू में हैं। त्योहारों के सीजन को लेकर सरकार की यह गाइडलाइन पूरी तरह से कोरोना को काबू में करने के लिए लाइ गई है। दिल्ली सरकार इस बार किसी भी प्रकार के शुभ आयोजन के अवसर को से बचना चाहती हैं। दिल्ली सरकार यह रुख साफ़ बताता है की वह कोरोना के मामले में कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। इस वक्त कोरोना से मृतकों की कुल संख्या 25,087 पहुँच गई है।