इस बाइक के आगे Splendor भी फेल, 1 लीटर में देती है 90 किमी की दमदार माइलेज- जानें दाम व खासियत..

24
bajaj platina

डेस्क : भारतीय बाजार में सिर्फ उन्हीं बाइक को पसंद की जाती है, जो सस्ती, सुंदर और धाकड़ माइलेज देती हो..क्योंकि ग्राहक छोटे बजट में पूरी तरह पैसा वसूल गाड़ियों की तलाश करते हैं। ऐसी ही एक बाइक के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं जो सालों से देश के लाखों दिलों पर राज कर रही है।

ये बाइक बजाज की प्लैटिना 110 (Bajaj Platina 110) है। जिसकी गिनती कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक्स में होती है। इसमें 115 cc का इंजन दिया गया है। यह 7000 Rpm पर 6.3 Kv का पावर और 5000 Rpm पर 9.81 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इस बाइक की कीमत 68384 रुपए (एक्स शोरूम ) से शुरू होती है।

अगर माइलेज की बात करें तो यह बाइक 84 किमी प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। Bajaj Platina 110 11 लीटर फ्यूल टैक के साथ आती है। इस सेगमेंट में एबीएस फीचर से लैस पहली मोटरसाइकिल है। पहले से 20% लंबा फ्रंट और रियर (नाइट्रॉक्स के साथ) सस्पेंशन दिया गया है। जिससे बाइक राइडर को गड्ढों और खराब सड़कों पर कम झटका लगेगा।

इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड DRL के साथ LED हेडलैंप, ABS- इंडीकेट करने वाला एनालॉग स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स दिए गए है। वही इस बाइक में यात्रा के लिए स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। इसमें ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। यात्रा के दौरान झटके न लगें इसके लिए पहले के मुकाबले इसमें 20 फीसदी बड़ा फ्रंट और रियर सस्पेंशन दिया गया है।