Bajaj की नई Pulsar बिगाड़ेगी TVS Raider और Hero Glamour का खेल, जानें – कब होगी लॉन्च..

डेस्क : BAJAJ PULSER देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है. इसके कई वेरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं. बजाज एक बार फिर से पल्सर लाइनअप में कुछ बदलाव करने वाला है. एक रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 125 सीसी सेगमेंट में Pulsar N125 का वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है. नई पल्सर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है.

बजाज पल्सर इससे पहले बजाज पल्सर F250, बजाज पल्सर N250 और बजाजपल्सर N160 बाइक्स को लॉन्च कर चुका है. यह बाइक पल्सर N160 और पल्सर N250 की तरह दिखती है. हालांकि, अपकमिंग बाइक की कीमत बजाज पल्सर NS125 के आसपास हो सकती है. लॉन्च होने के बाद बजाज पल्सर N125 का मुकाबला होंडा CB शाइन, TVS रायडर और हीरो ग्लैमर से होगा.

इसमें मिलेगा एयर कूल्ड इंजन : बजाज पल्सर N125 बाइक दूसरी 125 सीसी बाइक्स के जितनी ही छोटी है. बजाज इसमें पल्सर 125 और बजाज पल्सर NS125 के जैसा इंजन भी दे सकती है. हालांकि, नई पल्सर में सिर्फ एयर कूल्ड इंजन ही मिलेगा, क्योंकि इसमें ऑयल-कूलिंग के लिए कोई अन्य उपकरण मौजूद नहीं है. लांच होने वाली बाइक का फ्यूल टैंक और मस्कुलर श्राउड्स पल्सर N250 की तरह ही नजर आते हैं. नई पल्सर में पुराने फैशन के मुताबिक ग्रैब हैंडल भी दिए गये हैं.

पल्सर N125 के फीचर्स : लांच होने वाली बजाज पल्सर N125 में कस्टमर्स को कई सारे फीचर्स भी मिलेंगे. कस्टमर्स को इसमें पहले जैसा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, प्रोजेक्टर हेडलाइट, एलईडी DRLs, हैंडलबार, टर्न इंडीकेटर एवं मिरर जैसे बेहतरीन फीचर्स भी मिलेंगे. कुछ बदलावों की बात करें, तो नई बजाज पल्सर में सिंगल-पीस सीट, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ऊपर छोटा सा काउल, पीछे ड्रम ब्रेक एवं टेलीस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इसके अलावा राइडर फुटपैग्स भी सेंटर में दिए गए हैं.

125सीसी सेगमेंट होगा अपग्रेड : बजाज अपने 125 सीसी सेगमेंट को अपग्रेड कर रहा है. इसलिए हाल ही में बजाज सिटी 125X को एक शोरूम के अंदर देखा गया है. फिलहाल इस सेगमेंट में बजाज पल्सर 125CC और पल्सर NS125 की बिक्री भी करता है. लेकिन इस रेंज में एक रणनीति के तहत बजाज पल्सर NS125 को रिप्लेस करने के लिए बजाज पल्सर N125 को बाजार में उतारा भी जा सकता है. रशलेन के मुताबिक, बजाज पल्सर N125 अगले साल लॉन्च भी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *