बांग्लादेशी मौलाना ने फेसबुक से Ha-Ha इमोजी को बैन करने की उठाई मांग – जारी किया फतवा

emoji ban in bangladesh

डेस्क : देश के अनेकों हिस्सों से अलग- अलग घटनाएं निकल कर सामने आती रहती हैं। इसी सिलसिले में बता दें की बांग्लादेश में एक मौलाना ने फेसबुक पर HA HA इमोजी पोस्ट करने पर फतवा जारी किया है। मौलाना अहमदुल्लाह का कहना है की फेसबुक पर HA HA करना इस्लाम के खिलाफ है। बता दें की अहमदुल्लाह के इंटरनेट पर अच्छे खासे फोल्लोवर्स हैं। वह ज्यादातर टीवी शो पर धार्मिक चर्चा करते नजर आते हैं। उनका युटूब पर भी चैनल है।

उन्होंने अपने अकाउंट के माध्यम से एक ऐसी पोस्ट डाली है, जिसमें कहा है की हा-हा लिखना और इमोजी डालना लोगो का मज़ाक बनाने से कम नहीं है। इस इमोजी को लेकर उन्होंने फतवा जारी किया है और कहा है की यह किसी भी प्रकार का सही कार्य नहीं है। मुस्लिम लोगों को इससे दूर रहना चाहिए। हा-हा इमोजी इस लिहाज से बिलकुल भी बुरा नहीं है की जब सामने वाला व्यक्ति इससे राज़ी हो, लेकिन यह तब बिलकुल गलत है जब सामने वाले का विरोध इस इमोजी के जरिए ही प्रकट किया जा रहा हो।

इस वीडियो को अब तक 20 लाख लोग से ज्यादा देख चुकें हैं। लोगों का मजाक न बनाएं और अल्लाह के लिए इस कार्य को होने से रोकें। इस इमोजी का प्रयोग बिलकुल भी न करें। यदि आप किसी मुस्लिम को ऐसे दुखी करेंगे तो वह भी पलट के ऐसा ही कुछ बोलेगा जो बिलकुल भी सही नहीं होगा। बता दें की फेसबुक द्वारा इमोजी की शुरआत विचारों को एक क्लिक में प्रकट करने के लिए हुई थी। बढ़ते हुए ज़माने में अब यह इमोजी का मुद्दा अलग दिशा में जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *