बिहार में बैंक बन रहे हैं आसान शिकार, अपराधियों ने बेगूसराय के बाद नवादा में बैंक लूट की घटना को दिया अंजाम…

Bank Loot

डेस्क :  बिहार में अपराधियों का हौसला लगातार बुलंद होते जा रहा है और अपराधी राज्य में एक के बाद एक लगातार लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। राज्य में अपराधियों के लिए बैंक अब एक सॉफ्ट निशाना बन गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि दो दिन पहले ही जहाँ बेगूसराय में बैंक की लूट की एक घटना को अंजाम दिया गया था तो वहीं आज नवादा में बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है।

नवादा में ग्रामीण बैंक से 14 लाख की लूट- नवादा जिले में नादरीगंज के बस्‍ती बिगहा इलाके की दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में अपराधियों ने दिनदहाड़े लूट की घटना का अंजाम दिया है। अपराधियों ने यहां हथियार के बल पर 12 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया है। चश्मदीदों के मुताबिक छह की संख्या में आए नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने सभी बैंक कर्मचारियों को एक दूसरे कमरे में बंद कर दिया इसके बाद उन्होंने 12 लाख रुपए की लूट कर ली। अपराधियों ने एक ग्राहक से भी पाँच हजार रुपए लूट लिए।

पुलिस कर रही है जाँच- हैरान करने वाली बात यह है कि इसी बैंक से लूट या डकैती की यह तीसरी घटना है। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जाँच कर रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पूरे इलाके में नाकाबंदी करके दोषियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

बैंक बन रहे हैं सॉफ्ट टारगेट- हाल फिलहाल में बैंकों में लूटपाट की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। इसी सप्ताह अपराधियों ने बेगूसराय में भी बैंक लूट की एक घटना को अंजाम दिया था। इसके अलावा भी राज्य में कई जगहों पर अपराधी लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। राज्य में हो रही इन लूट की घटनाओं से व्यापारियों तथा आम जनता में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *