EMI पर फ़ोन लेना चाहते हैं तो हो जाएं सावधान, झेलने होंगे बड़े नुकसान

Mobile EMI

डेस्क : आज के ज़माने में अपनी जरूरतों को पूरा करना बहुत आसान हो गया है। ऐसे में कई कंपनियां अपने ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा चीजें उपलब्ध कराने के लिए ईएमआई का ऑप्शन लेकर आती हैं। इसमें मोबाइल कंपनियां भी शामिल है बता दें कि अक्सर ऐसा देखा गया है कि ग्राहक ईएमआई पर फोन उठा लेते हैं लेकिन उनकी एमआई नहीं भर पाते हैं।

ऐसे ग्राहकों के लिए कंपनी ने एक नया तरीका निकाला है। यह नया तरीका है कि जब भी ग्राहक मोबाइल खरीदेगा तो उस मोबाइल में एक एप्लीकेशन डाल दी जाएगी। उस एप्लीकेशन को मोबाइल विक्रेता ऑन कर देगा और एप्लीकेशन को ग्राहक अनइनस्टॉल नहीं कर सकता है। ऐसे में यह एप्लीकेशन मोबाइल में होने वाली सारी गतिविधियों को संजोके एक जगह रखता रहेगा। यह एप्लीकेशन मोबाइल को जीपीएस के जरिए जोड़ के रखेगी। अगर ग्राहक ईएमआई भरने में आनाकानी करता है तो उसकी लोकेशन देख कर कंपनी उसको पकड़ लेगी।

बता दें कि यह ईएमआई के लिए ग्राहक के क्रेडिट कार्ड डिटेल्स भी देखी जाती हैं अगर वह क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई उठाता है तो उसकी क्रेडिट कार्ड की हिस्ट्री चेक की जाती है। हिस्ट्री देखकर या पता लगा लिया जाता है कि ग्राहक की स्थिति कैसी है। लेकिन अब ईएमआई पर फोन लेने वालों के ऊपर परेशानी आ सकती है क्योंकि इस एप्लीकेशन पर अधिकार ग्राहक का नहीं रहेगा। इस एप्लीकेशन पर अधिकार कंपनी का रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *