सिर्फ 10,000 रूपए में बनें TATA GROUP का पार्टनर और कर ले जाएं हर महीने मोटी कमाई

Ratan Tata with 1 mg

डेस्क : आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। बता दें कि हममें से अधिकांश लोगों का यह सपना होता है कि उनका खुद का धंधा हो। ऐसे में टाटा ग्रुप उन लोगों के लिए एक ऐसा बिजनेस करने का मौका दे रहा है जो जिंदगी में अपना रोजगार कमाना चाहते हैं। इस कार्य को करने के लिए टाटा ग्रुप ने प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसका नाम सेहत के साथ ही रखा गया है। बता दें कि यह एक तरह का लीड जेनरेशन प्रोग्राम है। इसका सीधा अर्थ है कि जितने ज्यादा ग्राहक होंगे उतना ज्यादा कमीशन मिलेगा।

यहां पर आपको अपनी खुद की मेडिकल शॉप खोलने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि मेडिकल शॉप खोलने में ड्रग लाइसेंस लेना होता है। मेडिकल की दुकान के लिए निर्धारित जगह चाहिए होती है और अन्य प्रकार की मुश्किलें लोगों को इस काम में आती है। ऐसे में 1mg नाम की कंपनी ने अपना एक अपलिफ्टेड प्रोग्राम शुरू किया है, जिसके तहत वह उन सभी लोगों को जोड़ रहा है जो लोग स्वास्थ्य से जुड़कर व्यवसाय करना चाहते हैं। इस कार्य को करने के लिए शुरुआती तौर पर आपको 10,000 रूपए का निवेश करना होगा। ऐसे में आप जो भी प्रोडक्ट बेचेंगे उन पर आपको 10% का कमीशन मिलेगा बता दें इस प्रोग्राम के तहत ग्राहक को ब्लड प्रेशर चेक करने की मशीन और शुगर चेक करने की मशीन भी दी जाएगी।

आने वाले समय में ऑनलाइन फार्मेसी का बिजनेस बढ़ने वाला है। ऐसे में 1MG के साथ 100 से भी ऊपर लोग जुड़ चुके हैं। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि भारत में इस साल सिर्फ बिजनेस 2.7 अरब डॉलर से भी ऊपर जाएगा। फिलहाल यह आंकड़ा 360 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया है जिसकी भारतीय करेंसी में 2500 करोड़ रुपए की कीमत है। 1MG एप्लीकेशन पर सभी प्रकार की दवाइयां, डॉक्टर, लाइव टेस्ट किट, ब्लड टेस्टिंग सैंपल जैसे अनेकों सुविधाएं मौजूद है बता दें कि यहां पर हिंदी अंग्रेजी दवाइयां मिलती हैं और कंसल्टेशन की सुविधा भी दी जाती है। फिलहाल 1MG इस वक्त बड़े और छोटे शहरों में काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट