लॉन्चिंग से पहले बाजार में बिकने लगी 2022 Scorpio के पुर्जे, जानें – मार्केट में कब मचाएगी तबाही..

14
mahindra xuv

डेस्क : महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 लॉन्च महिंद्रा स्कॉर्पियो, जो दो दशक से अधिक समय से लोगों के दिलों पर राज कर रही है, जल्द ही एक नए अवतार में आ रही है, जिसका बेस ब्री से लोग इंतजार कर रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जून में अपनी 20वीं सालगिरह के मौके पर नई महेंद्र स्कॉर्पियोस को लॉन्च कर सकती है। यानी कंपनी इसे जून 2022 में लॉन्च कर सकती है।

xuv 700

महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 लॉन्च नई तस्वीरों से पता चलता है कि सेकेंड जेनरेशन स्कॉर्पियो को बिल्कुल नया डिजाइन दिया जाएगा। आगे की तरफ बिल्कुल नई 6-स्लैट ग्रिल दी जाएगी, जो XUV700 से छोटी है। इसमें क्रोम ट्रीटमेंट के साथ पहले से कहीं ज्यादा तेज दिखने वाली हेडलाइट्स हैं। SUV के टॉप वेरियंट में LED हेडलैम्प्स होंगे. बड़े फ्रंट बंपर, फॉगलैंप्स और डीआरएल भी उपलब्ध हैं। यह पहले से ज्यादा बड़ी, लंबी और ज्यादा मस्कुलर होगी।

xuv 700 2

XUV700 की तरह, स्कॉर्पियो के शीर्ष संस्करण में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जबकि एक बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन डैशबोर्ड के केंद्र में होगा। दूसरी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए अलग-अलग एसी वेंट्स और ब्लोअर कंट्रोल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 स्कॉर्पियो के केबिन में हर छोटी-छोटी डिटेल पर काम किया गया है।

xuv 7003

2022 स्कॉर्पियो में थार के समान 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होंगे, हालांकि स्कॉर्पियो में इंजनों में अधिक शक्ति और टॉर्क है। 2022 स्कॉर्पियो में भी थार की तरह नया लैडर फ्रेम चेसिस होगा। इसके टॉप वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प भी होगा। निचले वेरिएंट में पावर केवल पिछले पहियों तक पहुंचाई जाएगी। 2022 स्कॉर्पियो की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह 12-20 लाख रुपये के बीच हो सकता है।