देश को लगा बड़ा झटका! नहीं रहे CDS Bipin Rawat – IAF ने ट्विटर के माध्यम से दी जानकारी

Bipin Rawat

डेस्क : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और 13 अन्य को ले जा रहा सैन्य हेलिकॉप्टर आज तमिलनाडु में टेक-ऑफ के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में 13 लोग सवार थे जिनकी मौत हो गई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है जिसका इलाज चल रहा है। इस एक्सीडेंट में जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया है।

IAF chopper crash: CDS Bipin Rawat being treated for burns, confirm TN  police - The Week

जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी, उनके रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायु सेना के जवान विमान में सवार थे। वायुसेना ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है – की बिपिन रावत और उनकी पत्नी के साथ उनके सुरक्षा कर्मी अब नहीं रहे। यह दुर्घटना रूसी निर्मित Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर में हुई। जब हेलकॉप्टर कोइम्बटोर के वायु सेना बेस से नीलगिरी हिल्स वेलिंगटन के लिए उड़ान भरने लगा तो उसमें तकनीकी खराबी आ गई।

हेलीकॉप्टर को करीब 10 मिनट का समय मिला था जिसमें उसको उतरना था लेकिन वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह बिपिन रावत के घरवालों से मिलने गए हैं, इतना ही नहीं बिपिन रावत के परिवार ने लंबे समय से आर्मी के जरिए भारतीय सेना में रहते हुए देश की सेवा की है।

Trending news: Air Force chopper crashes in Tamil Nadu, CDS Bipin Rawat was  aboard, 8 killed - Hindustan News Hub

उनके पिता भी लक्ष्मण रावत भी आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल रह चुके हैं। बिपिन रावत पौड़ी गढ़वाल से नाता रखते थे।

Breaking: Army helicopter carrying CDS Bipin Rawat, other senior defence  officials crashes in Coonoor - BusinessToday

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल